--Advertisement--

छप्परपोश में लगी आग से लाखों का नुकसान

कस्बे के समीपवर्ती गांव बालाखेड़ा में अज्ञात कारणों से छप्परपोश में आग लग गई। आग लगने से छप्परपोश में बंधी दो...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 02:55 AM IST
कस्बे के समीपवर्ती गांव बालाखेड़ा में अज्ञात कारणों से छप्परपोश में आग लग गई। आग लगने से छप्परपोश में बंधी दो भैंसों की जलने से मौत हो गई तथा एक भैंस झुलस गई।

आग से छप्परपोश में रखा हजारों रुपए का सामान जल कर राख हो गया। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्क्त के बाद आग मिट्टी व पानी डाल कर पर काबू पाया। आगजनी की सूचना पर हल्का पटवारी मौके पर पहुंचा तथा आगजनी से हुए नुकसान की रिपोर्ट बनाई।

बालाखेड़ा निवासी रामभान गुर्जर ने बताया कि शुक्रवार देर शाम को बालाखेड़ा गांव निवासी शेर सिंह पुत्र रामस्वरूप के छप्परपोश में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आगजनी के समय पीड़ित परिवार खेतों में फसल कटाई कार्य कर रहा था पीछे से अचानक अज्ञात कारणों से छप्परपोश में आग लग गई। लोगों की सूचना पर पीड़ित परिवार मौके पर पहुंचा तथा आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

ग्रामीणों ने करीब एक घंटे की कड़ी मशक्क्त के बाद आग मिट्टी व पानी डाल कर पर काबू पाया। आग लगने से छप्परपोश में बंधी दो भैंस जिन्दा जल गई तथा एक भैंस गंभीर रूप से झुलस गई। आग से छप्परपोश में रखा हजारों रूप का घरेलू सामान भी जल कर राख हो गया।

आगजनी की सूचना पर पशु चिकित्सक नरेन्द्र शर्मा मौके पर पहुंचे तथा झुलसी भैंस का इलाज किया। बालाखेड़ा हल्का पटवारी राजकपूर धाकड़ मौके पर पहुंचा तथा आगजनी से हुए नुकसान की रिपोर्ट बनाई। लोगों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है।