--Advertisement--

राजीव स्कूल में परीक्षा दंगल दिमाग के लिए रजिस्ट्रेशन आज से

राजीव सीनियर सेकंडरी स्कूल खेजड़ावास द्वारा संचालित एचसीएल फाउंडेशन का निशुल्क राज्य स्तरीय टैलेंट सर्च...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:55 AM IST
राजीव स्कूल में परीक्षा दंगल दिमाग के लिए रजिस्ट्रेशन आज से
राजीव सीनियर सेकंडरी स्कूल खेजड़ावास द्वारा संचालित एचसीएल फाउंडेशन का निशुल्क राज्य स्तरीय टैलेंट सर्च परीक्षा दंगल दिमाग का 5 अप्रैल को राजीव सीनियर सेकंडरी स्कूल खेजड़ावास परिसर व 8 अप्रेल को दूदू स्थित साखून के श्रीगणेश बाल विद्या मंदिर सीनियर सेकंडरी स्कूल में सवेरे 9 से 11 बजे तक आयोजित होगी। संस्था निदेशक ताराचंद कुमावत, कार्यक्रम समन्वयक मोहन सिंह एवं परीक्षा प्रभारी जगदीश घासल ने बताया कि विद्यालय द्वारा आयोजित इस टैलेंट सर्च परीक्षा का उद्देश्य गांवों में छुपी हुई प्रतिभाओं को आगे लाना है।

घासल ने बताया कि यह परीक्षा उन विद्यार्थियों के लिए है, जिन्होंने इसी वर्ष कक्षा 10वीं की परीक्षा दी है। खेजड़ावास के राजीव स्कूल में 5 अप्रेल को आयोजित होने वाली परीक्षा के रजिस्ट्रेशन 1 व 2 अप्रेल को कालवाड़ में जगदंबा फोटो स्टूडियो, रामकुई बस स्टैंड, बाेबास बस स्टैंड, भोजपुरा कलां के सरकारी स्कूल के सामने, जोबनेर बब्बू स्टेशनर्स व भैंसावा एसबीआई बैंक के सामने सवेरे 10 से शाम 5 बजे तक होंगे तथा 3 व 4 अप्रेल को रजिस्ट्रेशन संस्था परिसर में होंगे। परीक्षा में भाग लेने वाले छात्र को रजिस्ट्रेशन करवाते समय इस वर्ष कक्षा 10वीं की परीक्षा का प्रवेश पत्र व दो फोटो साथ लाना होगा। इसी प्रकार 8 अप्रेल को दूदू के साखून की श्रीगणेश बाल विद्या मंदिर सीनियर सैकंडरी स्कूल में सवेरे 9 से 11 बजे तक आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन परीक्षार्थी 4 से 6 अप्रेल को परीक्षा स्थल पर करवाए।

दंगल दिमाग का टैलेंट सर्च परीक्षा में दोनों सेंटरों पर टॉपर रहे एक विद्यार्थी को प्रथम पुरस्कार एक लेपटॉप व 21 हजार रुपए की स्कॉलरशिप, द्वितीय पुरस्कार में दोनों सेंटरों के 5 विद्यार्थियों को 5 टेबलेट व 11 हजार रुपए प्रत्येक विद्यार्थी को स्कॉलरशिप तथा तृतीय स्थान पर रहने वाले दोनों सेंटरों के 11 विद्यार्थियों को कलाई घडी व प्रत्येक विद्यार्थी को 5 हजार रुपए की स्कॉलरशिप दी जाएगी। इसी के साथ दोनों सेंटरों के सभी प्रतिभागियों को एचसीएल फाउंडेशन की टी शर्ट परीक्षा के बाद परीक्षा केन्द्रों पर ही वितरित कर दी जाएगी।

कार्यक्रम समन्वयक मोहनसिंह व परीक्षा प्रभारी घासल ने बताया कि टैलेंट सर्च परीक्षा के प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे विद्यार्थियों को इनाम में 10 अप्रेल के बाद किसी भी तिथि को सूचित कर राजीव स्कूल खेजड़ावास परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में सम्मान करते हुए प्रदान की जाएगी। दोनों सेंटरों पर परीक्षा के बाद 1 घंटे की मोटिवेशनल सेमिनार होगा। शनिवार को संस्था निदेशक कुमावत की अध्यक्षता में टैलेंट सर्च परीक्षा की कार्यकारिणी की टीम द्वारा परीक्षार्थियों को निशुल्क दी जाने वाली एचसीएल फाउंडेशन की टी शर्ट लांच की गई।

हिंगोनिया. ग्राम खेजड़ावास में परीक्षार्थियों को निशुल्क दी जाने वाली टी शर्ट को लांच करते निदेशक कुमावत व टैलेंट सर्च परीक्षा कार्यकारिणी की टीम।

X
राजीव स्कूल में परीक्षा दंगल दिमाग के लिए रजिस्ट्रेशन आज से
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..