--Advertisement--

143 टोल पर हर दिन सवा लाख वाहनों को फायदा

News - जयपुर| स्टेट हाईवे पर प्राइवेट वाहनों को टोल फ्री करने के साथ हर दिन करीब 1 लाख 25 हजार वाहनों को फायदा होगा। साथ ही...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 03:00 AM IST
143 टोल पर हर दिन सवा लाख वाहनों को फायदा
जयपुर| स्टेट हाईवे पर प्राइवेट वाहनों को टोल फ्री करने के साथ हर दिन करीब 1 लाख 25 हजार वाहनों को फायदा होगा। साथ ही सरकार को साल में करीब 250 करोड़ रु. का राजस्व नुकसान होगा। निजी वाहनों को यह छूट प्रदेश में टोल संग्रहण वाले सभी 56 राज्य राजमार्गों, मुख्य जिला सड़कों, अतिरिक्त जिला सड़कों एवं ग्रामीण सड़कों पर स्थित पीडब्ल्यूडी, रिडकोर एवं आरएसआरडीसी के समस्त 143 टोल नाकों पर मिलेगी। यह जानकारी शनिवार को सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान ने एयरपोर्ट पर दी। वे 3 दिन के दौरे के लिए कोलकाता रवाना हो रहे थे। खान ने बताया कि राज्य में कुल 15,354 किमी राजमार्ग हैं जिनमें से करीब 4,594 किमी सड़कों पर टोल वसूल किया जा रहा था। ज्यादा फायदा उन लोगों को होगा जो अपने परिवार के साथ इन सड़कों से जुडे़ कस्बों-शहरों में रोजाना सफर करते हैं। साथ ही इन राजमार्गों के आस-पास रहने वाले लाखों लोगों को भी फायदा मिलेगा।



टोल मुक्त किए जाने की व्यवस्था के सुचारू संचालन एवं किसी भी विवाद की स्थिति के समाधान के लिए विभागीय अधिकारियों की राउण्ड द क्लॉक ड्यूटी लगाई गई है।

X
143 टोल पर हर दिन सवा लाख वाहनों को फायदा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..