• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • News
  • दो बाइकें टकराई, एक की मौके पर मौत, दूसरे ने अस्पताल में तोड़ा दम
--Advertisement--

दो बाइकें टकराई, एक की मौके पर मौत, दूसरे ने अस्पताल में तोड़ा दम

News - पुलिस थाने के समीप शनिवार शाम करीब 6 बजे दो मोटरसाइकिलों में आमने-सामने जबरदस्त भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में एक की...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 03:05 AM IST
दो बाइकें टकराई, एक की मौके पर मौत, दूसरे ने अस्पताल में तोड़ा दम
पुलिस थाने के समीप शनिवार शाम करीब 6 बजे दो मोटरसाइकिलों में आमने-सामने जबरदस्त भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक ने गंगापुर अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। टक्कर में दो गंभीर घायल हो गए, जिन्हें जयपुर के लिए रेफर कर दिया। मृतक रामदयाल बैरवा का शव पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया गया है। गंगापुर सिटी अस्पताल में उपचार के दौरान हुई बामनवास निवासी रघुवीर मीना की मौत के बाद उसके शव को गंगापुर सिटी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है।

घटना के अनुसार बामनवास पट्टी कलां निवासी रघुवीर मीना (50) तथा कौशल शर्मा (45) अपनी बाइक से बामनवास की ओर से जा रहे थे जबकि बड़ीला निवासी केदार बैरवा (22) पुत्र मंगलराम तथा रामदयाल (34) पुत्र हंसराज बामनवास की ओर आ रहे थे। थाने के समीप दोनों बाइक आपस में टकरा गई जिससे रामदयाल बैरवा की मौके पर ही मौत हो गई। घायलों को उपचार के लिए बामनवास के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर लाया गया। मौके पर एक भी चिकित्सक नहीं मिलने से रघुवीर को उसके परिजन तुरंत ही एंबुलेंस में डालकर गंगापुर ले गए, जहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। घायलों में कौशल शर्मा को प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर के लिए रेफर कर दिया। जबकि परिजनों के आने के बाद केदार बैरवा को भी गंगापुर से एंबुलेंस बुलाकर जयपुर के लिए रेफर कर दिया।

अस्पताल में नहीं मिले चिकित्सक, लोगों में रोष

घटना के एक घंटे बाद भी अस्पताल में चिकित्सकों के नहीं पहुंचने से लोगों में रोष हो गया। इस बीच कुछ देर के लिए अस्पताल परिसर में खड़े लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी। लोगों का कहना था कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र होते हुए भी अस्पताल में कोई सुविधा नहीं है। चिकित्सक मौके पर नहीं मिलते हैं। अस्पताल छुट्टी के दिन तथा रात्रि को मात्र एक कंपाउंडर के भरोसे रहता है। घटना की सूचना मिलते ही बामनवास विधायक कुंजीलाल मीना भी अस्पताल पहुंचे तथा वहां घटना की जानकारी ली।

बामनवास . घायलों का उपचार करते कंपाउंडर।

ट्रैक्टर ने बाइक सवार को मारी टक्कर, एक पैर टूटा

बाटोदा | शनिवार शाम करीब 7 बजे फुलवाड़ा रोड पर ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार घायल हो गया। हालत गंभीर होने के कारण उसे चिकित्सकों ने रेफर कर दिया। बाढ-सोहन निवासी रामकरण पुत्र गंगाधर गुर्जर बाइक से गंगापुर सिटी से अपना काम खत्म कर वापस गांव जा रहा था। गांव जाखोलास के निकट पहुंचा ही था कि सामने से आ रहे ट्रैक्टर ने बाइक को टक्कर मार दी जिससे रामकरण गम्भीर घायल हो गया तथा एक पैर टूट गया। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा गई। घटना के बाद ट्रैक्टर चालक को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। सूचना पाकर एम्बुलेंस भी घटनास्थल पर पहुंच गई। एम्बुलेंस चालक इंतजार खान ने बताया कि गम्भीर घायल रामकरण को सामान्य चिकित्सालय गंगापुर सिटी पर लाया गया, जहां चिकित्सकों ने घायल का उपचार शुरू कर दिया है।

X
दो बाइकें टकराई, एक की मौके पर मौत, दूसरे ने अस्पताल में तोड़ा दम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..