--Advertisement--

स्टूडेंट्स ने पेश की त्योहारों की झांकियां

जयपुर । रुक्मणी मॉडर्न हाई स्कूल के जी.पी. बिड़ला सभागार में एनुअल फंक्शन संपन्न हुआ। प्रधानाचार्या अंजना कुमार...

Danik Bhaskar | Feb 02, 2018, 03:05 AM IST
जयपुर । रुक्मणी मॉडर्न हाई स्कूल के जी.पी. बिड़ला सभागार में एनुअल फंक्शन संपन्न हुआ। प्रधानाचार्या अंजना कुमार ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस अवसर पर स्टूडेंट्स ने देशभर में मनाए जाने वाले त्योहारों की आकर्षक झांकियां प्रस्तुत कीं।

खेल दिवस पर हुई कई प्रतियोगिताएं

जयपुर । जयश्री पेड़ीवाल हाई स्कूल के 15वें वार्षिक खेल-दिवस का आयोजन चित्रकूट स्टेडियम में गुरुवार को किया गया। इसमें स्टूडेंट्स ने कई प्रतियोगिताओं में भाग लिया। विद्यालय की निदेशिका डाॅ. जयश्री पेड़ीवाल ने मशाल जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

बच्चों ने एक्टिविटीज में हिस्सा लिया

जयपुर । अपेक्स इंटरनेशनल स्कूल में इंटर स्कूल एक्टिविटी सहोदय-2018 के तहत बुक मार्क, फेस मास्क व आॅरिगामी जैसी एक्टिविटीज एवं वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इसमें 20 से अधिक स्कूलों के 1 से 5 तक के 100 से भी अधिक स्टूडेंट्स ने भाग लिया।

एक्सीडेंट में कमी लाने के लिए वर्कशाॅप

जयपुर । जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी में सड़क सुरक्षा जन जागरूकता अभियान के तहत एक्सीडेंट में कमी लाने हेतु सड़क सुरक्षा प्रकोष्ठ परिवहन विभाग जयपुर एवं मारुती सुजुकी इंडिया लि. के मारुति ड्राइविंग स्कूल ने सड़क सुरक्षा पर कार्यशाला का आयोजन किया।

क्लब व टेक्निकल इवेंट्स पर फोकस

जयपुर। पूर्णिमा ग्रुप आॅफ कॉलेजेज के इंटर कॉलेज एनुअल स्पोर्ट्स, टेक्निकल व कल्चरल फेस्ट आरोहण 2018 के तहत गुरुवार को जहां क्लब व टेक्निकल इवेंट्स पर फोकस रहा, वहीं स्टूडेंट्स ने फैशन शो के दौरान रैंप पर स्टाइलिश वीयर्स को पेश किया गया। सुबह चीफ गेस्ट के तौर पर डॉ. एस एम सेठ ने मशाल प्रज्वलित कर इस फेस्ट का औपचारिक उद्घाटन किया।

संगठनात्मक मनोविज्ञान पर राष्ट्रीय कांग्रेस

जयपुर। आरयू के मनोविज्ञान विभाग की ओर से सोसायटी आॅफ इंडस. एंड आॅर्गेनाइजेशनल साइकोलॉजी के तत्वावधान में औद्योगिक व संगठनात्मक मनोविज्ञान की राष्ट्रीय संगोष्ठी आयोजित की गई। इस अवसर पर राजेश्वर सिंह, आर.के. कोठारी, जी.पी.ठाकुर, अरुण कुमार, डाॅ. मधु जैन, प्रो.ए.वी.एस. मदनावत, डाॅ. प्रेरणा पुरी एवं डाॅ विश्वा चौधरी मौजूद थे।

खेलों के जरिए याद किया बचपन

जयपुर। माहेश्वरी महिला परिषद ने "आओ खेलें-खेल हम' नाम से प्रतियोगिताएं करवाई। परिषद महामंत्री स्नेह लता साबू ने बताया की इसमें सभी आयु वर्ग की महिलाओं ने बचपन में खेले जाने वाली बाधा दौड़, कंचा दौड़, बलून दौड़, कबड्डी और रुमाल झपट्टा आदि खेल खेले।



अध्यक्ष अनीता काबरा और मंत्री ममता राठी, संतोष बजाज ने सबको प्रोत्साहित किया और विजेताओं को ट्रॉफी दी गई।