जयपुर

  • Home
  • Rajasthan News
  • Jaipur News
  • News
  • सराफ को 11 बार टोका, मंत्री बोले- आपको पाइल्स है..डॉक्टर भेजता हूं
--Advertisement--

सराफ को 11 बार टोका, मंत्री बोले- आपको पाइल्स है..डॉक्टर भेजता हूं

डोटासरा ने.. सबसे पहले मंत्री को बोला.. पढ़ो मत.. टेबल कर दो जबाव। कल होली है सभी को जाना है। इस पर मंत्री उखड़ गए... आपको...

Danik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:25 AM IST
डोटासरा ने.. सबसे पहले मंत्री को बोला.. पढ़ो मत.. टेबल कर दो जबाव। कल होली है सभी को जाना है। इस पर मंत्री उखड़ गए... आपको सुनना पड़ेगा। आपको बीमारी है कि रोज मेरे बीच खड़े हो जाते हो। इसके बाद फिर बोले.. अफसरों ने 60 पन्ने पकड़ा दिए.. उपाध्यक्ष ये पढ़ रहे हैं। व्यवस्था है कि मंत्री अक्षरस: पढऩा मना है। बेचारे राज्यमंत्री बाजिया को क्या दिया यह तो बता दो? डोटासरा ने कहा मंत्रीजी आपके लिए पानी मंगाऊं तो सराफ बोले हम पानी पिलाने का काम करते हैं। आखिर मंत्री ढीले पड़े गए और 39 में से केवल डोटासरा के ही उठाए मुद्दे सरकार का विवेकाधीन कोटा.. जीएनएम सहित चार मुद्दों पर जवाब दिए।

भिंडा ने झाड़ा पढ़ा, अल्का सिंह अड़ी

सराफ ने घोषाणाएं करते हुए कहा कि जून और जुलाई तक प्रदेश में विभिन्न पदों पर 14 हजार 618 भर्तियां पूरी कर ज्वाइनिंग दे दी जाएगी। 27 नई पीएचसी की घोषणा की इसके अलावा 700 नए उपस्वास्थ्य केंद्र खोलने की भी घोषणा की। अब गांवों की 10 से 19 वर्ष की स्कूली और सभी प्रकार की बालिकाओं को सेनेटरी नैपकिन फ्री बांटे जाएंगे। लेकिन मंत्री की घोषणाओं के बाद भी खुद को असहाय बताते हुए फूलचंद भिंडा ने एक शेर से बिच्छू का झाड़ा पढ़ लिया। अल्का सिंह भी अपनी मांग की घोषणा के लिए अड़ गई। सराफ सब को खुश करने के लिए शेर पढ़ने लग गए। अंत में 101 अरब 66 करोड़ का विभाग का बजट ध्वनिमत से पारित कर 5 मार्च तक के लिए विधानसभा तक के लिए स्थगित कर दी गई।

7 मेडिकल कॉलेज जुलाई में

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आगामी जुलाई तक प्रदेश के सातों नए मेडिकल कॉलेज शुरू कर दिए जाएंगे। सराफ ने कहा कि चूरू, डूंगरपुर, भीलवाड़ा, भरतपुर, बाड़मेर, पाली, सीकर में मेडिकल कॉलेज के भवन निर्माण पूरे होने वाले हैं। जुलाई से नए सत्र सातों में शुरू कर दिए जाएंगे। इसके अलावा जयपुर में सेठी कॉलोनी अस्पताल में 50 बैड बढ़ाए जाएंगे। राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान यूनिवर्सिटी 2 चरण में जयपुरिया में सुविधाओं के विकास पर 19 करोड़ रुपए खर्च करेगा।

Click to listen..