--Advertisement--

Bina Kak, Ahmed Patel & Narendra Singh

News - Bina Kak, Ahmed Patel & Narendra Singh Nirmala Durlabhji & Vidhya Devi Sudhir Mathur & Vaibhav Gehlot नाटक के जरिए दिखाए एक्ट्रेस रेखा की जिंदगी के अफसाने Ritu Mathur & Jyoti Thapar...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:30 AM IST
Bina Kak, Ahmed Patel & Narendra Singh
Bina Kak, Ahmed Patel & Narendra Singh

Nirmala Durlabhji & Vidhya Devi

Sudhir Mathur & Vaibhav Gehlot

नाटक के जरिए दिखाए एक्ट्रेस रेखा की जिंदगी के अफसाने

Ritu Mathur & Jyoti Thapar

Seema Lakhi

Gajendra Singh

"इश्क जो तेरा ना हुआ’ अफसाना-ए-रेखा, बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा के जीवन के पहलुओं को अफसाने के रूप में पिरो रॉयल क्लब सोशल डिफेंस मेंबर्स ने इसी थीम पर नाटक का मंचन किया। मौका था रॉयल क्लब सोशल डिफेन्स मेंबर्स की मंथली थीम पार्टी का। मालवीय नगर कान्हा रेस्टोरेंट में हुई इस गेट टुगेदर में 20 से अधिक मेंबर्स ने शिरकत की। इस नाटक में रेखा के जीवन के शुरुआती दिनों से लेकर आज तक के सफर को दर्शाने की कोशिश की गई। इसमें उनके जीवन के उतार-चढ़ाव के रंगों को मंच पर बिखेरा। नाटक में दीवानी शायरा का पात्र अनीता जैसलमेरिया ने निभाया तो उनका साथ ऋतु माथुर, वर्षा छतानी, ज्योति थापर, हरप्रीत कौर आदि ने दिया। इस सक्सेसफुल परफॉर्मेंस के बाद सभी मेंबर्स के लिए आफ्टर पार्टी रखी गई। जिसमें उन्होंने रेखा की जिंदादिली और स्पिरिट को सेलिब्रेट किया ।

9 साल में बनी ‘मछली’ पर आधारित डॉक्यूमेंट्री

सिटी रिपोर्टर | जयपुर

रणथंभौर की जान और दुनिया की सबसे प्रसिद्ध बाघिन ‘मछली’ पर आधारित डॉक्यूमेंट्री मूवी की स्पेशल स्क्रीनिंग जयपुर में की गई। जवाहर कला केंद्र में शहर के पॉलिटिशियंस, बिजनेसमैन, आंत्रप्रेन्योर और ऑथर्स के लिए यह स्पेशल स्क्रीनिंग प्रभा खेतान फाउंडेशन व वी केयर की ओर से की गई। 9 वर्ष की अवधि में बनाई गई 60 मिनट की इस मूवी को प्रसिद्ध वाइल्ड लाइफ फिल्म मेकर एस. नल्लामुथु ने शूट किया। फिल्म में ‘मछली’ के जीवन और उसकी मौत के मुख्य हिस्सों को नल्लामुथु ने अपने अंदाज़ में बयां किया। फिल्म में बताया गया कि मछली ने किस तरह से आश्चर्यजनक रूप से जंगल में 20 साल परे किए। अपनी मौत से पहले तक रणथंभौर की रानी के रूप में जानी जाती ‘मछली’ ने हमेशा अपने विरोधी बाघ-बाघिनों पर राज किया और इस नस्ल के किसी भी पशु से अधिक समय तक जीवित रही।

Navdeep & Param Singh

Anita Jaisalmeria

Nallamuthu

Sonia Chawla

X
Bina Kak, Ahmed Patel & Narendra Singh
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..