--Advertisement--

जयपुर व गांधीनगर स्टेशन पर 40 किलो तक लगेज के लेंगे 70 रु.

जयपुर| उत्तर पश्चिम रेलवे ने रेलवे स्टेशनों पर माल ढुलाई के लिए लाइसेंस प्राप्त कुलियों की तय दरों में 5 से 20 रु. तक...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 03:30 AM IST
जयपुर| उत्तर पश्चिम रेलवे ने रेलवे स्टेशनों पर माल ढुलाई के लिए लाइसेंस प्राप्त कुलियों की तय दरों में 5 से 20 रु. तक बढ़ोत्तरी की है। जयपुर जंक्शन पर अब कुली यात्री से प्रति फेरा 70 रु. शुल्क लेगा। जून 2015 के बाद अब कुली की दर में बदलाव किया गया है। सीपीआरओ तरुण जैन ने बताया कि उप रेलवे के चारों मंडलों के स्टेशनों को तीन कैटेगरी में बांटा गया है। जिनमें जयपुर, गांधीनगर, बांदीकुई, अलवर और रेवाड़ी को ‘बड़े स्टेशन’, किशनगढ़, फुलेरा, दौसा और दुर्गापुरा को ‘मध्यम स्टेशन’, एवं अन्य सभी स्टेशनों को ‘छोटे स्टेशन’ की कैटेगरी में रखा गया है।

व्हीलचेयर और स्ट्रेचर पर यात्री के 120 रु. तक लगेंगे : व्हीलचेयर व स्ट्रेचर पर यात्री को 2 कुलियों के द्वारा ले जाने पर 70 रु. व 4 कुलियों के यह कार्य करने पर जयपुर, गांधीनगर में 120 व दुर्गापुरा में 110 रु. शुल्क देना होगा। कुली 30 मिनट तक प्रतीक्षा करने पर किसी तरह का शुल्क नहीं लेगा। इसके बाद प्रत्येक 30 मिनट पर तीनों स्टेशन पर 50 रुपए शुल्क लगेगा। तय दर से ज्यादा शुल्क लेने पर शिकायत कर सकते हैं।