जयपुर

--Advertisement--

आज से सुबह 10:30 से शाम 6 बजे तक बंद किया जाएगा रन-वे

खबर अच्छी तो है, लेकिन थोड़ा परेशान करने वाली है। अगले 3 माह के लिए जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स का आवागमन...

Danik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:30 AM IST
खबर अच्छी तो है, लेकिन थोड़ा परेशान करने वाली है। अगले 3 माह के लिए जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स का आवागमन गड़बड़ा जाएगा। अब 2 फेज में एयरपोर्ट पर पैरेलल टैक्सी ट्रैक बनाया जाएगा।

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अभी रन-वे के समानांतर टैक्सी ट्रैक नहीं है। एक ही समय में विमानों की लैंडिंग और टेक-ऑफ हो सकेगा। फिलहाल टैक्सी ट्रैक एटीसी टॉवर से जगतपुरा नाले के आगे तक बनाया जाएगा। यह काम 1 मार्च से 31 मई तक चलेगा। इसी अवधि में रन-वे और टैक्सी ट्रैक को जोड़ने का काम भी होगा। एयरपोर्ट प्रशासन के मुताबिक 1 से 24 मार्च तक का कार्य में पूरा किया जाएगा। इस दौरान सुबह 10:30 से लेकर शाम 6 बजे तक रनवे बंद रखा जाएगा। इस दौरान 13 फ्लाइट्स बंद होंगी और कुछ को रि-शेड्यूल किया जाएगा। वहीं 25 मार्च से 31 मई तक काम रात में किया जाएगा। इस दौरान रात 10 से सुबह 5 बजे तक फ्लाइट्स का मूवमेंट बंद रहेगा।

यह होगी परेशानी

टैक्सी ट्रैक निर्माण कार्य के चलते जयपुर की 4 शहरों से एयर कनेक्टिविटी बिल्कुल खत्म हो जाएगी। आगरा, जोधपुर, इंदौर और जम्मू के लिए फिलहाल 1-1 फ्लाइट है। ऐसे में यात्रियों को कनेक्टिंग फ्लाइट पकड़नी होंगी। 25 मार्च से 31 मई तक टैक्सी ट्रैक का काम रात में होगा तो इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर इसका ज्यादा असर पड़ेगा। ये फ्लाइट्स अल सुबह या शाम के समय में एडजस्ट की जाएंगी और दिन की फ्लाइट्स संचालित होने लगेंगी।

1 से 24 मार्च तक दिन में बंद फ्लाइट्स


25 मार्च से 31 मई रात में बंद फ्लाइट्स


ये फ्लाइट्स होंगी रि-शेड्यूल


फायदा

टैक्सी ट्रैक 31 मई तक पूरा हो जाएगा। इसके बाद एक ही समय में ज्यादा फ्लाइट्स का मूवमेंट भी संभव होगा और यात्रियों का समय भी बचेगा। प्रत्येक फ्लाइट के समय में 3 से 4 मिनट की बचत होगी।

1 से 24 मार्च तक दिन में बंद फ्लाइट्स


25 मार्च से 31 मई रात में बंद फ्लाइट्स


ये फ्लाइट्स होंगी रि-शेड्यूल


Click to listen..