--Advertisement--

खुशियों का हरा

वो प्रोजेक्ट जिन्होंने शहर को नई ऊंचाई दी, नई पहचान दी आमेर महल में 21 फरवरी 2015 के बाद से हर साल टूरिस्ट की संख्या...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 03:30 AM IST
वो प्रोजेक्ट जिन्होंने शहर को नई ऊंचाई दी, नई पहचान दी

आमेर महल में 21 फरवरी 2015 के बाद से हर साल टूरिस्ट की संख्या बढ़ रही है।










विदेशी यात्री।




यह फोटो आमेर के गणेश पोल का । फोटो : महेन्द्र शर्मा



आज होली है...चारों तरफ रंग हैं...इसीलिए आज हर ख़बर रंग में है

आज से दो दिन हर चेहरे की पहचान बदल जाएगी। हर सूरत रंगीन होगी और हर दिल में रंगों-सा ही उल्लास। लेकिन, होली के इन रंगों के कुछ और भी मायने हैं। एक शहर की नजर से देखिए तो हर रंग कुछ अलग ही बयान करता है, और जब शहर, बरसों की विरासत समेटे खड़े जयपुर जैसा हो, तो सभी रंग विकास के ही अलग-अलग पहलू दिखाते हैं। हमारे फोटो फर्स्ट एडिशन में इस बार हमारी कोशिश जयपुर की नजरों से विकास को रंगों के आईने में तराशने की है। यहां हर रंग, शहर की जरूरत से जुड़े विकास कार्य की हकीकत दिखा रहा है। द्रव्यवती रिवर फ्रंट और रिंग रोड जैसे प्रोजेक्ट तो सरकार की नजर-खबर दोनों में बने रहते हैं, लेकिन इससे इतर कई प्रोजेक्ट ऐसे भी हैं जो कहीं पूरे हो रहे हैं तो शहर संवर रहा है। कहीं धीमे पड़े हैं तो शहर रेंग रहा है और कहीं उनके साथ ही शहर भी ठिठका खड़ा है। आइए, होली के रंगों के चश्मे से देखिए जयपुर की एक नई तस्वीर...

नाइट टूरिज्म से रात का जयपुर और भव्य, शहर में 10% पयर्टक भी बढ़े

ये 2 अंडरपास राह आसान बनाएंगे

एसएमएस ट्रोमा सेंटर अंडरपास

राज्य के सबसे बड़े अस्पताल में आना-जाना आसान होगा


हमारा फायदा : 34 मीटर लंबे और 24 मीटर चौड़े अंडरपास का काम पूरी गति पर है। डेडलाइन अगस्त की है, काम जुलाई में ही पूरा हो जाने की संभावना है। मरीजों और उनके परिजनों को सड़क पार करने में आने वाली परेशानी से बड़ी राहत मिलेगी।

आनंद लोक अंडरपास

यह बाहरी इलाकों को शहर के और करीब लाएगा


हमारा फायदा : सीकर रोड पर बन रहे इस अंडरपास के स्ट्रक्चर का काम पूरा हो चुका है। मार्च के पहले हफ्ते में फिनिशिंग हो जाएगी। इससे इस क्षेत्र में बनी जेडीए की योजनाओं को सीधा फायदा मिलेगा। कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी।