• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • News
  • गंगापुर सिटी. महिला कांग्रेस की ओर से मैं साहस हूं कार्यशाला में अतिथि।
--Advertisement--

गंगापुर सिटी. महिला कांग्रेस की ओर से मैं साहस हूं कार्यशाला में अतिथि।

News - गंगापुर सिटी. महिला कांग्रेस की ओर से मैं साहस हूं कार्यशाला में अतिथि। मैं साहस हूं कार्यशाला और होली मिलन...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:35 AM IST
गंगापुर सिटी. महिला कांग्रेस की ओर से मैं साहस हूं कार्यशाला में अतिथि।
गंगापुर सिटी. महिला कांग्रेस की ओर से मैं साहस हूं कार्यशाला में अतिथि।

मैं साहस हूं कार्यशाला और होली मिलन समारोह

गंगापुर सिटी। जिला महिला कांग्रेस कमेटी की ओर से सवाई माधोपुर स्थित वसुंधा मैरिज गार्डन में मै साहस हूं पर कार्यशाला और होली मिलन समारोह बुधवार को जिलाध्यक्ष वंदना मीणा के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया। इस मौके पर जिला महिला कांग्रेस कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण भी हुआ। कार्यक्रम में जिला प्रभारी बीनू शर्मा, जयपुर जिलाध्यक्ष मंजूलता मीणा, महिला कांग्रेस प्रदेश सचिव लीलावती वर्मा, प्रदेश महासचिव मंजू शर्मा भी अतिथि के रूप में मौजूद थी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष वंदना मीणा ने नवनियुक्त कार्यकारिणी को शुभकामनाएं देते हुए बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया। साथ ही उन्होंने दहेज प्रथा का विरोध किया। इस मौके पर नवनियुक्त पदाधिकारियों को नियुक्ति प्रदान की गई। कांग्रेस जिलाध्यक्ष शिवचरण बैरवा ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम में युवक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सुबह सिंह सैमाड़ा, एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष पवन मीणा, सभी ब्लॉकों के अध्यक्ष सहित काफी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

भगवती बीएड कॉलेज में विज्ञान दिवस मनाया

गंगापुर सिटी |भगवती बीएड कॉलेज में घनश्याम शर्मा के मुख्य आतिथ्य में विज्ञान दिवस मनाया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि तथा डा. नीरज चौहान ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीपक जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डा. केके शर्मा ने की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि विज्ञान वह है जिसे अपने दृष्टिकोण में शामिल किया जाए। वैज्ञानिक दृष्टिकोण को विकसित कर व्यक्ति समाज, परिवार व देश के विकास में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। डा. चौहान ने कहा कि योजनाबद्ध तरीके से कार्य करना ही विज्ञान है। इस मौके पर विज्ञान प्रदर्शनी भी लगाई गई जिसमें रोचक मॉडल प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम के अंत में अतिथियों को स्मृति चिह्न भेंट किए गए।

नवीन विद्यालय में विदाई समारोह

गंगापुर सिटी |नवीन उमावि में 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों का विदाई समारोह मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानाचार्य सूरज गर्ग ने मां शारदे के चित्र के समक्ष दीपक जलाकर किया। इस मौके पर विद्यार्थियों ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। अध्यापक संदीप धामोनिया, देवधर पाठक, मोहम्मद उमर, सतीश सिंघल आदि ने विद्यार्थियों को करियर के बारे में जानकारी दी वहीं छात्र विनायक, मनीष, हिमांशु व छात्रा श्रेया, जीनी, दीक्षा ने रोचक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में मेधावी बच्चों को सम्मानित किया गया। प्रधानाचार्य ने विद्यार्थियों को मानवीय गुणों को सर्वोपरि मानते हुए सुखद व सफल जीवन की शुभकामनाएं दी। मंच संचालन डिंपल जैन ने किया।

X
गंगापुर सिटी. महिला कांग्रेस की ओर से मैं साहस हूं कार्यशाला में अतिथि।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..