• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • News
  • चपलोत, कटारिया, डोटासरा सहित 12 को मिला सर्वश्रेष्ठ विधायक का सम्मान
--Advertisement--

चपलोत, कटारिया, डोटासरा सहित 12 को मिला सर्वश्रेष्ठ विधायक का सम्मान

Dainik Bhaskar

Mar 07, 2018, 04:45 AM IST

News - जयपुर | शांतिलाल चपलोत, गुलाबचंद कटारिया, गोविंद सिंह डोटासरा सहित 12 को सर्वश्रेष्ठ विधायक के तौर पर सम्मान मिला।...

चपलोत, कटारिया, डोटासरा सहित 12 को मिला सर्वश्रेष्ठ विधायक का सम्मान
जयपुर | शांतिलाल चपलोत, गुलाबचंद कटारिया, गोविंद सिंह डोटासरा सहित 12 को सर्वश्रेष्ठ विधायक के तौर पर सम्मान मिला। मंगलवार को विधानसभा में आयोजित एक कार्यक्रम में इन्हें सम्मानित किया गया। लंबे समय से विधायकों को यह सम्मान नहीं मिल रहा था, जिसकी शुरूआत फिर से की गई है।

विधानसभा में आयोजित समारोह में शांतिलाल चपलोत को वर्ष 2003-04 के लिए, भरत सिंह को 2007, राजेन्द्र राठौड़ को 2009, गुलाबचंद कटारिया को 2010, अमराराम को 2011, सूर्यकांता व्यास को 2012, राव राजेन्द्र सिंह को 2013, माणिकचंद सुराणा को 2014, जोगाराम पटेल को 2015, गोविंद सिंह डोटासरा को 2016, बृजेन्द्र सिंह ओला को 2017 और अभिषेक मटोरिया को वर्ष 2018 के लिए सर्वश्रेष्ठ विधायक के रूप में सम्मानित किया। इस मौके पर सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि विधायकों के लिए विधानसभा ही सबसे अच्छी पाठशाला है। सत्ता और प्रतिपक्ष सदन में लोकतंत्र के दो पहिए होते हैं। इसलिए सत्ता पक्ष और प्रतिपक्ष के साथी विधायकों के साथ हमारा व्यवहार समान रूप से सरल होना चाहिए। पक्ष-प्रतिपक्ष की भावना से ऊपर उठकर ही सदन के विभिन्न सदस्यों को सर्वश्रेष्ठ विधायक के रूप में चयन किया गया है। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने राज्यपाल कल्याण सिंह का संदेश पढ़ा। चुने गए सर्वश्रेष्ठ विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष ने प्रशस्ति पत्र, मुख्यमंत्री ने स्मृति चिन्ह, उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह ने गुलदस्ता, संसदीय कार्यमंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने श्रीफल तथा नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर लाल डूडी ने शाल भेंट कर सम्मानित किया।

X
चपलोत, कटारिया, डोटासरा सहित 12 को मिला सर्वश्रेष्ठ विधायक का सम्मान
Astrology

Recommended

Click to listen..