Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» कैब ड्राइवरों की हड़ताल से शहर में नहीं चलीं 25 हजार टैक्सियां

कैब ड्राइवरों की हड़ताल से शहर में नहीं चलीं 25 हजार टैक्सियां

विभिन्न मांगों को लेकर रविवार से कैब कंपनियों के ड्राइवर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। इस कारण शहर में करीब 25...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 04:45 AM IST

विभिन्न मांगों को लेकर रविवार से कैब कंपनियों के ड्राइवर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। इस कारण शहर में करीब 25 हजार कार टैक्सियों का संचालन नहीं हो पाया। इससे करीब 2 लाख लोगों को परेशानी हुई। लोगों को प्लेटफार्म और एयरपोर्ट पर ऑनलाइन कैब नहीं मिल पाई। यात्रियों को महंगे दाम में ऑटो रिक्शा और प्राइवेट टैक्सियों से घर जाना पड़ा।

हड़ताल के समर्थन में हड़ताल पीपल्स ग्रीन असंगठित श्रमिक यूनियन की इकाई राजस्थान वाहन चालक संगठन के अध्यक्ष योगेश कुंतल के नेतृत्व में कैब चालक ज्योति नगर टी-पॉइंट पर एकत्र हुए। यहां पीपुल्स ग्रीन पार्टी के साथ मिलकर धरना दिया। कैब चालकों का कहना है कि किराया राशि 100 रु. होने पर उसमें से 25 रु. कमीशन काटा जा रहा है। उन्हें रोजाना 800 से 1000 रु. की ही कमाई हो रही है, जिसमें से कारों की किश्तें निकालना भी मुश्किल हो रहा है। अधिक कैब पंजीकृत होने से परेशानी बढ़ गई है। मांगें नहीं माने जाने तक ओला और उबर दोनों कैब कंपनियों में टैक्सी गाड़ियां नहीं चलने दी जाएंगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×