--Advertisement--

लोक-रंग और अबीर-गुलाल से शहर ने मनाया रंगोत्सव

News - खुशियों की सौगात संग फिर से रंगों की बौछार हुई और ले आई सैलानियों के चेहरों पर मुस्कान। महक गुलाबों की जब गुलाल संग...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 06:10 AM IST
लोक-रंग और अबीर-गुलाल से शहर ने मनाया रंगोत्सव
खुशियों की सौगात संग फिर से रंगों की बौछार हुई और ले आई सैलानियों के चेहरों पर मुस्कान। महक गुलाबों की जब गुलाल संग मिली तो यारियों की कई टोलियां बन गईं। कुछ ऐसा ही नजारा शुक्रवार को सिटी पैलेस में मनाए गए रंग उत्सव में दिखा। वहीं गुरुवार शाम को आयोजित ‘होली दीपन’ में शाही रिश्तेदार व दोस्त शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरुआत सिटी पैलेस के पंडितों ने पूजा से की जिसमें पद्मिनी देवी, पद्मनाभ सिंह, दीया कुमारी के अलावा एक्टर विवेक ओबरॉय व वाइफ प्रियंका भी शामिल हुईं। रिवाज के अनुसार हवन से आग लेकर होलिका दहन किया गया। उत्सव के दौरान लोक कलाकारों ने संगीतमयी प्रस्तुति दी और फिर शुरू हुई रंगों में घुली मुस्कराहटों की हंसी-ठिठोली। दूसरी ओर पर्यटन विभाग ने इस साल भी धुलंडी के माैके पर पर्यटकाें के लिए रंगोत्सव का अायाेजन किया। हाेटल खासा काेठी परिसर में अायाेजित इस उत्सव में बड़ी संख्या में देशी-विदेशी पर्यटकों ने जमकर अबीर-गुलाल से होली खेली।

कालबेलिया और गेर नृत्य

इस माैके पर कलाकाराें ने कच्छी घाेड़ी, गेर, कालबेलिया, चकरी, बहुरूपिया, बैगपाइपर अाैर कठपुतली का प्रदर्शन किया। लंगा मांगणियार कलाकाराें ने लाेक गीत सुनाए ताे मयूर नृत्य में कलाकाराें के उसी शैली में नृत्य करने के अंदाज से लाेगाें का भरपूर मनोरंजन किया।

पद‌्मनाभ सिंह के साथ रुचिर मोदी

X
लोक-रंग और अबीर-गुलाल से शहर ने मनाया रंगोत्सव
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..