--Advertisement--

जन्मोत्सव पर श्रद्धालुओं ने जमकर नृत्य किया

ग्राम बागा का बास स्थित बालाजी मंदिर में पुजारी पं. हरिओम पिलोदिया के सानिध्य में हनुमान जन्मोत्सव धूमधाम के साथ...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 03:00 AM IST
ग्राम बागा का बास स्थित बालाजी मंदिर में पुजारी पं. हरिओम पिलोदिया के सानिध्य में हनुमान जन्मोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। जन्मोत्सव में भजनों पर श्रद्धालुओं ने जमकर नृत्य किया। इस मौके पर रात भर चले भजनोत्सव में श्रीराम संघ कीर्तन मंडल के कलाकारों ने भजनों की प्रस्तुतियां दी।

इस अवसर पर बालाजी महाराज की प्रतिमा के पुजारी ने विधि विधान से चौला चढाया और फूल बंगला झांकी सजाई।

बैनाड़ भैंरूजी का भरा मेला

जाहोता । ग्राम पंचायत नांगल सिरस के ग्राम बैनाड़ स्थित भैंरूजी मंदिर में रविवार को मेला का आयोजन किया गया। इस मौके पर श्रद्धालुओं ने भैंरूजी महाराज की फूलों की झांकी सजाने के साथ महाआरती की। बाद में दूर-दराज से सवामणियां लेकर आए श्रद्धालुओं ने भोग प्रसादी चढ़ाकर मन्नोतियां मांगी। इस दौरान आसपास के कई गांवों से बैनाड़ भैरूजी के लिए कई पदयात्राएं भी पहुंची।

सजाई बजरंग बली की झांकी

कालाडेरा । कस्बे के पंचमुखी हनुमान मंदिर में शनिवार की रात्रि में हनुमान जयंती पर संगीमतय सुदंरकांड के पाठों का आयोजन किया गया। इस मौके पर पंचमुखी हनुमानजी की विशेष मनोरम झांकी सजाई गई। इस दौरान पंचमुखी हनुमान सुदंरकांड मडंल के गायक कालाकारों ने आरती व गणेश वंदना के साथ सुदंरकांड के पाठों शुभारंभ किया व इसके बाद सुदंरकांड की चौपाईयों का संगीतमय वाचन किया। पाठों का समापन आरती व प्रसाद वितरण के साथ किया गया।

करणसर । ग्राम पंचायत हरसोली के हनुमान मंदिर पर शनिवार देर रात से रविवार सवेरे तक गायकों ने अपने भजनों पर श्रद्धालुओं को नाचने पर मजबूर किया। जिसमें बाबूलाल शर्मा ने हनुमानजी की झांकी सजाई आैर पूजा अर्चना की। इस मौके पर महावीर मीना, राज सोनी, रामावतार शर्मा, हेमराज कुमावत, पूर्व सरपंच गजानंद यादव, बाबूलाल, रामप्रकाश, ईश्वर शर्मा, विकास आदि मौजूद थे।