• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • News
  • खन्नीपुरा और नोपुरा के मंदिरों के ताले टूटे, जेवर-नकदी पार
--Advertisement--

खन्नीपुरा और नोपुरा के मंदिरों के ताले टूटे, जेवर-नकदी पार

भास्कर न्यूज | बधाल/हस्तेड़ा क्षेत्र में दिनोदिन चोरी होने की घटनाएं कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। पुलिस भी अब...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:15 PM IST
खन्नीपुरा और नोपुरा के मंदिरों के ताले टूटे, जेवर-नकदी पार
भास्कर न्यूज | बधाल/हस्तेड़ा

क्षेत्र में दिनोदिन चोरी होने की घटनाएं कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। पुलिस भी अब चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने में नाकामयाब दिखाई दे रही है। मंगलवार रात ग्राम सांदरसर के खन्नीपुरा बस स्टैण्ड के पास जमवाय माता मंदिर व हस्तेड़ा के नोपुरा गांव के भौमियाजी महाराज मंदिर में चोर ताले तोड़कर नगदी व आभूषण चुराने में सफल हो गए। सुबह चोरी की सूचना मिलने पर ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। आसपास के लोग मौके पर एकत्र हो गए। क्षेत्र में लगातार बढ़ रही चोरी की वारदातों को लेकर ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के प्रति आक्रोश जताया।

पुजारी भीम सिंह शेखावत ने बताया कि मंगलवार रात पूजा कर मंदिर के पट बंद कर घर चला गया था। बुधवार सुबह करीब 5 बजे पूजा करने आया तो गेट के ताले टूटे मिले और अंदर मूर्ति के से चांदी के 3 छत्र, गले का हार, कानों की कुंड़लिया और नाक की नथली गायब मिली। इसके बाद मामले की सूचना ग्रामीणों को दी तो मौके पर काफी लोग पहुंच गए और पुलिस को इत्तला दी। कालाडेरा पुलिस ने पहुंचकर मौका मुआयना किया। इसी तरह नोपुरा के भौमियाजी महाराज मंदिर में लगे दान पात्र से चोरों ने ताला तोड़कर दानपात्र से करीब 20 हजार रुपए की नगदी पार कर ले गए। घटना की जानकारी मिलने पर काफी लोग एकत्र हो गए और हस्तेड़ा पुलिस को जानकारी दी।

पहले भी हो चुकी है कई बार चोरी

लोगों ने बताया कि खन्नीपुरा के जमवाय माता मंदिर व नोपुरा के भौमियाजी महाराज मंदिर से पहले भी कई बार चोरी हो चुकी है, लेकिन पुलिस आज तक उनका कोई सुराग नहीं लगा पाई है। इन मंदिरों से ग्रामीणों की धार्मिक भावनाएं जुड़ी हुई हैं। ग्रामीणों ने पुलिस के प्रति रोष जताया है।

पुलिस लापरवाही से चोरों के हौसले बुंलद

सामाजिक कार्यकर्ता शैतान सिंह यादव, महेन्द्र सिंह, पृथ्वी सिंह, धनसिंह, मनोहर सिंह, विक्रम सिंह आदि ने बताया कि क्षेत्र के मंदिरों में कई बार चोरियों की घटनाएं हो चुकी हैं। फिर भी यहां चोरी हो जाना पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिह्न लगता है। क्षेत्र में कई दिनों से हो रही चोरी की वारदातें आम बात हो गई हैं, लेकिन पुलिस लापरवाही से चोरों के हौंसले दिन प्रतिदिन बुंलद हो रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस अधिकतर रात को गश्त नहीं करती है। इससे क्षेत्र में आए दिन चोरी की वारदातें बढ़ रही हैं।

X
खन्नीपुरा और नोपुरा के मंदिरों के ताले टूटे, जेवर-नकदी पार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..