--Advertisement--

8 फरवरी से शुरू होगा प्लास्टिक कैरी बैग के खिलाफ अभियान

खंडार उपखंड क्षेत्र में प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरी बैग्स के लंबे समय से धड़ल्ले से उपयोग व उपभोग करने वालों की अब...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:25 PM IST
खंडार उपखंड क्षेत्र में प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरी बैग्स के लंबे समय से धड़ल्ले से उपयोग व उपभोग करने वालों की अब शामत आने वाली है। इसकी रोकथाम के लिए अब स्थानीय प्रशासन ने सख्त कदम उठाने की ठान ली है। इसी सिलसिले में उपखंड अधिकारी कार्यालय में बुधवार को प्लास्टिक कैरी बैग्स की रोकथाम अभियान के लिए बैठक आयोजित की गई, जिसमें 8 फरवरी से उपखंड क्षेत्र खंडार में प्लास्टिक कैरी बैग्स के खिलाफ बड़ा अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है।

उपखंड अधिकारी सुनील आर्य ने बताया कि खंडार उपखंड क्षेत्र में प्लास्टिक कैरी बैग्स की रोकथाम के लिए 8 फरवरी से अभियान शुरू किया जाएगा। इसके लिए सभी व्यापार मंडल अध्यक्षों के माध्यम से सभी प्रकार के व्यापारियों को 7 फरवरी तक प्लास्टिक कैरी बैग्स के स्टॉक को नष्ट किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बाबजूद कोई भी व्यापारी प्लास्टिक कैरी बैग्स का उपयोग व उपभोग करता पाया गया तो प्रथम बार पकड़े जाने पर 2100 रुपए, द्वितीय बार पकड़े जाने पर 5100 रुपए एवं तृतीय बार पकड़े जाने पर न्यायिक कार्रवाई करने का प्रावधान रखा गया है।

कार्रवाई के लिए संयुक्त दल का गठन: एसडीएम ने बताया कि पॉलिथीन केरी बैग की रोकथाम के लिए पटवारी, गिरदावर, पंचायत कोरम, दो पुलिस कांस्टेबल का संयुक्त दल गठित किया गया है। साथ ही ग्राम पंचायत खंडार को मुख्य चौराहों पर उक्त अभियान के संबंध प्लेक्सी बोर्ड लगवाने व बीईईओ खंडार को सभी संस्था प्रधानों को जागरूकता रैली निकलवाने के लिए निर्देशित किया गया है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..