• Home
  • Rajasthan News
  • Jaipur News
  • News
  • बरियारा में होली मिलन समारोह व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन
--Advertisement--

बरियारा में होली मिलन समारोह व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

ग्राम पंचायत नीमोद के गांव बरियारा में शुक्रवार को होली मिलन व सांस्कृतिक समारोह का आयोजन किया गया। समारेाह के...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 03:25 AM IST
ग्राम पंचायत नीमोद के गांव बरियारा में शुक्रवार को होली मिलन व सांस्कृतिक समारोह का आयोजन किया गया। समारेाह के मुख्य अतिथि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव दानिश अबरार थे तथा अध्यक्षता सरपंच प्रहलाद गुर्जर ने की। विशिष्ट अतिथि प्रहलाद खटाणा, गोपाल बस्सी, संपत लाल मीणा, सिकंदर खान व कानजी मीणा थे।

समारोह को संबोधित करते हुए अबरार ने कहा कि होली आपसी प्रेम व भाईचारे का त्योहार है। होली के दिन लोग आपसी मतभेद भुलाकर रंग व गुलाल लगाकर एक दूसरे को गले लगाते हैं। कार्यक्रम के आयोजक अवतार गुर्जर, दिनेश गुर्जर, बलराम गुर्जर आदि ने बताया कि कार्यक्रम में आए हुए गुर्जर समाज के प्रतिनिधियों द्वारा मंच के माध्यम से बरवाडा में आयोजित होने वाली गुर्जर आंदोलन महासभा में क्षेत्र से अधिक संख्या में समाज के लोगों को शामिल होने का आह्वान किया। इस दौरान आसपास के करेल, बाड़ बरियारा, जस्टाना, चैनपुरा आदि गांव के सैकड़ों लोगों ने भाग लिया। खिरनी: मेदपुरा गांव में ग्रामीणों के सहयोग से दो दिवसीय पद दंगल तथा कन्हैया दंगल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कांग्रेस आईटी सेल के प्रदेश संयोजक दानिश अबरार थे तथा अध्यक्षता खिरनी सरपंच कमला मीणा ने की। कार्यक्रम के दौरान कस्बे सहित आसपास के जोलन्दा, भाडौती, गादोता, देवता, गालद खुर्द, चांदनहोली, बडागांव कहार, हरसोता, हरसोती, गम्भीरा आदि गांवों के श्रोताओं ने भाग लिया।

शराब पीने व बेचने पर लगाई पाबंदी: पद दंगल से पूर्व एकत्र हुए गांव के पंच पटेलों द्वारा मेदपुरा गांव में शराब पीने तथा बेचने पर पूर्ण रूप से पाबन्दी लगाने का निर्णय लिया गया।

गांव के हरिनारायण मीणा, बद्री लाल मीणा, रणजीत मीणा, लडडू लाल मीणा, रामनारायण मीणा, रामावतार मीणा सहित कई पंच पटेलों ने बताया कि जो भी व्यक्ति शराब पीएगा तथा बेचेगा उस पर 501 रुपए का आर्थिक दंड किया जाएगा। साथ ही गांव के सभी सरकारी सेवा में कार्यरत कर्मचारियों की कमेटी गठित की गई, जो हर माह राशि जमा करेगी। उस राशि को समाज की कोई भी गरीब लडकी के विवाह या समाज सुधार में काम लिया जाएगा।