Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» पेयजल किल्लत से ग्रामीण परेशान, टंकी पर चढ़कर किया प्रदर्शन

पेयजल किल्लत से ग्रामीण परेशान, टंकी पर चढ़कर किया प्रदर्शन

श्रीमहावीरजी| पानी की समस्या से परेशान आ चुके कस्बे के लोगों ने बुधवार को जलदाय विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:10 PM IST

श्रीमहावीरजी| पानी की समस्या से परेशान आ चुके कस्बे के लोगों ने बुधवार को जलदाय विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कस्बा स्थित सैनी कॉलोनी, साजन मार्केट, मुसलमान मौहल्ला आदि कॉलोनियों में पानी की समस्या के चलते आमजन जीवन अस्त व्यस्त हो चुका है। कस्बे के समाजसेवी नरेन्द्र सैनी के नेतृत्व में कमल जांगिड़, रिंकू सैनी, नवल गर्ग, बबलू गर्ग, शांति शर्मा, चमन सोनी, प्रेमसिंह, सुरेश सैनी आदि ने बताया कि करीब दो वर्ष पूर्व जलदाय विभाग द्वारा इन बस्तियों के लिए लाखों की लागत से ओपन डीआई केसिग लाइन डाल दी गई लेकिन विभागीय कर्मचारियों की लापरवाही से अभी तक पानी की सुचारू सप्लाई शुरू नहीं की इस वजह से कस्बे की इन बस्तियों में पेयजल संकट गहरा गया है। बूंद-बूंद पानी के लिए किलोमीटर दूर जाकर निजी बोरिंगों पर बनी टंकियों से पानी लाना पड़ रहा है। इस संदर्भ में ग्रामीणों ने जलदाय विभाग के उच्चाधिकारियों को कई बार लिखित एवं मौखिक अवगत कराया जा चुका है, लेकिन विभाग इस संदर्भ मे पूरी तरह से मौन बैठा है विभाग के इस रवैये से ग्रामीणों मे भारी रोष व्याप्त है लेकिन विभाग के अधिकारियों के जू तक नहीं रेंगती। बुधवार को इन बस्तियों के लोगो का गुस्सा फूट पड़ा विभागं के खिलाफ एक घंटे तक पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन किया दूरभाष पर हिण्डौन एईयन भींमसिंह तनेजा ने दो दिन के अंदर सप्लाई सुचारू का आश्वासन दिया तब ग्रामीणों ने प्रदर्शन समाप्त किया।

हिण्डौन- नादौती मार्ग पर लगाएंगे जाम

ग्रामीणों ने बताया कि अगर जल्द ही सप्लाई सुचारू नहीं की तो हिण्डौन- नादौती मार्ग पर जाम लगाया जाएगा।

सप्लाई सुचारु करवा दी जाएगी

जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता जगदीश मीना का कहना है कि यह समस्या मुख्य राइजिंग लाइन में लोगो ने चोरी से अवैध कनेक्शन कर लिए थे, जिनके खिलाफ हमने अभी तक साठ अवैध कनेक्शनों को काट कनेक्शन धारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवा दी है इसलिए सप्लाई में व्यवधान हो गया अब तुरंत प्रभाव से सप्लाई सुचारू करवा दी जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×