--Advertisement--

पापड़दा में मूर्तियों की नगर परिक्रमा आज

News - पापड़दा | कस्बे के नवनिर्मित पाले माता मंदिर में माता की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा रविवार को होगी। इस अवसर पर...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 04:00 AM IST
पापड़दा में मूर्तियों की नगर परिक्रमा आज
पापड़दा | कस्बे के नवनिर्मित पाले माता मंदिर में माता की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा रविवार को होगी। इस अवसर पर भंडारा होगा। भंडारे के लिए हलवाई 60 बोरी चीनी के लड्डू बनाने में जुटे हुए हैं।

पाले माता सेवा समिति के अध्यक्ष भौंरीलाल मीणा ने बताया कि भंडारे में प्रसादी के लिए 60 बोरी चीनी के लड्डू बनाए गए हैं। इसके लिए 20 भट्टियों पर 60 हलवाई दो दिन से कार्य कर रहे हैं। प्रसादी वितरण के लिए 4 बीघा भूमि में पांडाल लगाया गया गया है। ग्राम पंचायत हापावास, धरणवास, छारेड़ा, थूमड़ी, बैजवाड़ी, चूड़ियावास, लाडलीकाबास, पापड़दा, खवारावजी, श्यालावास, आलूदा, नांगलचांपा आदि पंचायतों के गांवों के लोगों को भंडारे में प्रसादी के लिए आमंत्रित किया गया है। यजमानों ने हवन में आहुति दी। इस अ‌वसर पर पाले माता, मीन भगवान, गणेशजी व खाटू श्यामजी की मूर्तियों को स्नान कराया गया। मूर्तियों को नगर परिक्रमा की गई। महेश आचार्य ने बताया कि रविवार को मूर्ति स्थापित होंगी। प्रधान कुंड की बोली 3 लाख 51 हजार रुपए में राजपाल मीणा के नाम रही। पाले माता कुंड 8 लाख 51 हजार में रामावतार डागोलाई, मीन भगवान कुंड 61 हजार में लोहड़ीराम धरणवास, खाटू श्यामजी कुंड रामसहाय मीणा, कलश कुंड 1.11 लाख में गोपाल मीणा, सूरज कुंड 51 हजार में भागचंद मीणा, अग्निकुंड ख्यालीराम मीणा के 51 हजार में, सप्ताहजी कुंड 36 हजार में किशनलाल मीणा, झंडा कुंड 21 हजार में बालूराम मीणा व गणेश कुंड 61 हजार में रामखिलाड़ी जागवाला के नाम रहा।

पापड़दा. कलश यात्रा में शामिल लोग। भक्तों ने मूर्तियों की नगर प्ररिक्रमा कराई।

X
पापड़दा में मूर्तियों की नगर परिक्रमा आज
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..