Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» राजमहल में अतिक्रमण व खाद्य सुरक्षा से नाम काटने के मुद्दे पर ग्राम सभा में हंगामा

राजमहल में अतिक्रमण व खाद्य सुरक्षा से नाम काटने के मुद्दे पर ग्राम सभा में हंगामा

अटल सेवा केंद्र में गुरूवार को ग्राम सभा का आयोजन हुआ। इसमें अतिक्रमण, कभी खाद्य सुरक्षा से नाम काटने आदि मुद्दों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:00 AM IST

अटल सेवा केंद्र में गुरूवार को ग्राम सभा का आयोजन हुआ। इसमें अतिक्रमण, कभी खाद्य सुरक्षा से नाम काटने आदि मुद्दों को लेकर हंगामा हुआ। सार्वजनिक स्थलों व मुख्य मार्गों पर हो रहे अतिक्रमणों को हटवाने के लिए बार-बार मांग किए जाने के बावजूद सरपंच व सचिव मौन बैठे रहे। इससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया तथा वे हंगामा करने लगे। गांव में सीसी सड़क मार्ग, आंगनबाड़ी सहित ग्राम के सार्वजनिक स्थलों पर अतिक्रमियों द्वारा अतिक्रमण कर रखा है। जिसकों हटाने को लेकर पंचायत प्रशासन कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है। साथ ही गांव में पिछले कई दिनों से बंदरों के आतंक को लेकर परेशान लोगों ने सरपंच को ज्ञापन देकर बंदरों को पकड़वाकर अन्यत्र छ़ुड़वाने की मांग की है। ग्राम सभा के दौरान बनास के भद्र घाट तक सड़क निर्माण, परकोटा बालाजी की ओर सड़क निर्माण, नयागांव में सड़क निर्माण,देवली सड़क मार्ग पर डिवाडर व सड़क की चौड़ाई बढ़ाने, मुख्य बाजार में रोशनी के लिए लाईटें लगाने, काली माई का झौपड़ा में सड़क निर्माण, भगवानपुरा मेें सड़क निर्माण, कस्बे में शुद्ध जलापूर्ति करवाने सहित दर्जनों प्रस्ताव लिए गए।

रास्ते पर हो रहा अतिक्रम हटाया

मोर|
पंचायत कूकड़ के गांव घारेड़ा में पंद्राहेडा रास्ते (लिंक रोड) पर मीणा मोहल्ला में रास्ते पर हो रहे वर्षों पुराने अतिक्रमण को पंचायत प्रशासन ने जेसीबी से हटाया। इस मौके पर एसडीओ साधूराम जाट, नायब तहसीलदार, थानाधिकारी बीएल मीणा, सरपंच रेखा शर्मा, उपसरपंच राम अवतार धाकड़, वार्ड पंच रामेश्वर वर्मा, सचिव मनीष जैन, रामराज जाट उपस्थित थे। पंचायत सचिव ने बताया कि गांव घारेडा से पंद्राहेडा रास्ते पर अतिक्रमण कर वर्षो पुराने रास्ते को कुछ लोगों ने कब्जा कर रोक दिया था, जिससे पंद्राहेडा जाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। गांव के लोगों ने उपखण्ड अधिकारी को शिकायत करने के बाद उपखण्ड प्रशासन की मदद से पंचायत प्रशासन ने अतिक्रमण हटाकर रास्ते को खुलासा किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×