Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Two Died By Poisoned Gas Inside Of Well,

कुएं में उतरा लड़का जहरीली गैस से बेहोश, बचाने उतरे 4 परिजन भी फंसे, दो की मौत

बचाव में उतरे चार परिजन भी जहरीली गैस में बेहोश होकर वहीं फंस गए।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 06, 2017, 08:30 AM IST

  • कुएं में उतरा लड़का जहरीली गैस से बेहोश, बचाने उतरे 4 परिजन भी फंसे, दो की मौत
    +1और स्लाइड देखें
    कुआं, जहां हादसा हुआ।
    जयपुर. मौजमाबाद के गंगाती रोड स्थित नागौरी मोहल्ले में रविवार देर शाम करीब 5:30 बजे सार्वजनिक कुएं में पेयजल सप्लाई के बाद युवक सफाई करने के लिए कुएं में उतरा तो वह जहरीली गैस से बेहोश हो गया। इससे घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गई। बचाव में उतरे चार परिजन भी जहरीली गैस में बेहोश होकर वहीं फंस गए। सवा घंटे की मशक्कत के बाद उन्हें बाहर निकाला गया, मगर दूदू सीएचसी में ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं होने के चलते प्राइवेट हास्पिटल से सिलेंडर मंगाए गए मगर स्थिति गंभीर होने पर पांचों युवकोें को जयपुर एसएमएस हास्पिटल के लिए रेफर कर दिया, जहां दो युवकों ने दम तोड़ दिया। घटना के बाद ग्रामीणों ने लचर स्वास्थ्य व्यवस्था पर आक्रोश जताया।

    - प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, हो हल्ला मचने पर चार युवक बचाव के लिए कुएं में उतरे और बेहोश हो गए। इससे स्थिति काबू से बाहर हो गई। इसके बाद मौजमाबाद पुलिस चौकी के हैड कांस्टेबल ने घटना की सूचना तुरंत उच्चाधिकारियों को दी और ग्रामीणों के साथ मिलकर घायलों को निकलवाने में मदद की।
    - ग्रामीणों ने कुएं में उतरे पांचों युवकोंं को रस्सी की सहायता से एक-एक कर बाहर निकाला और निजी वाहनों की सहायता से दूदू सीएचसी मेंें भर्ती करवाया। पर्याप्त ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं होने की वजह से घायलों की पीड़ा और -बढ़ गई।
    - इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने एक निजी हॉस्पिटल से ऑक्सीजन के सिलेंडर मंगवाए, लेकिन पर्याप्त चिकित्सा व्यवस्था के अभाव में गंभीर घायल पांचों युवकों को जयपुर एसएमएस हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया। चिकित्सा व्यवस्था को लेकर हादसे में घायलों के परिजनों ने तीव्र गुस्सा जाहिर किया।
    - घटना की जानकारी मिलते ही एएसपी संजय गुप्ता, डीएसपी प्यारे लाल मीना, एसएचओ सुरेन्द्र सिंह भी घटना स्थल पर पहुंचे और घायलों को इलाज के लिए जयपुर रेफर करवाया।
    चिकित्सा व्यवस्था की खुली पोल
    - हादसे के बाद परिजनों ने घायल लोगों को दूदू सीएचसी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों के पास पर्याप्त उपकरण नहीं होने से घायलों की जान सांसत में अटक गई। इसके बाद अधिकारियों ने एक निजी हॉस्पिटल से ऑक्सीजन मंगवाई। मगर पर्याप्त चिकित्सा व्यवस्था के अभाव व गंभीर होने पर उन्हें जयपुर रेफर कर दिया गया।
    - हादसे में रज्जाक (35), गुलफ़ाम (30), अजीज (30), एजाज (25), नाजिम (20) घायल हो गए। पांचों को जयपुर एसएमएस हास्पिटल रेफर किया गया। इसमें से मोहम्मद सद्दाम और अब्दुल रज्जाक की मौत हो गई।
    हरेक सीएचसी की ओटी व लेवर रूम में ऑक्सीजन के एक-एक सिलेंेडर होते है। हमने प्राइवेट क्लीनिक से ऑक्सीजन के सिलेंडर नहीं मंगवाए है। मामले की जांच की जाएगी।
    -डॉ.प्रवीण, सीएमएचओ, जयपुर
  • कुएं में उतरा लड़का जहरीली गैस से बेहोश, बचाने उतरे 4 परिजन भी फंसे, दो की मौत
    +1और स्लाइड देखें
    कुएं में सफाई के दौरान जहरीली गैस से घायल युवकों को निजी संसाधनों से हास्पिटल लेकर जाते परिजन।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×