धौलपुर / नकबजनी व हत्या की वारदातें करने वाली गैंग का खुलासा, 5 आरोपी गिरफ्तार, विदेशी करेंसी बरामद



पुलिस की गिरफ्त में आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
X
पुलिस की गिरफ्त में आरोपीपुलिस की गिरफ्त में आरोपी

  • धौलपुर व भरतपुर में पुलिस ने की कार्रवाई
  • एसपी के निर्देश पर डेरों में चलाया था चैकिंग अभियान

Dainik Bhaskar

Jul 30, 2019, 08:29 PM IST

नीरज नरवार/धौलपुर. जिले में सांसी, पारदी और बावरिया के बाद नकबजनी व हत्या की वारदातों को अंजाम देने वाली छहमार गैंग का पर्दापुाश कर तीन आरोपियों को मंगलवार को गिरफ्तार किया है। धौलपुर एसपी मृदुल कच्छावा के निर्देश पर अस्थाई डेरों की तलाशी के लिए अभियान चलाया जा रहा था। जिसमें एक परिवार ने खुद को छहमार गैंग का सदस्य होने का खुलासा हुआ। 

 

एसपी कच्छावा ने बताया कि छहमार गैंग मूलत यूपी की गैंग है। ये गैंग डेरों में रहकर दिन भर महिलाओं से भीख मंगवाकर रैकी करते है। उसके बाद टारगेट को निशाना बनाकर वारदात को अंजाम देते है। एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि भरतपुर में नकबजनी और हत्या के साथ धौलपुर में सदर और सैंपऊ थाना क्षेत्र में दो नकबजनी की वारदात सामने आई थी। 

 

सभी थानों की पुलिस को सांसी, बावरिया और पारदी गैंगों को चिन्हित कर उनके क्षेत्रों में डेरा लगाकर रह रहे लोगों की पहचान करने के निर्देश दिए थे| जिस पर एएसपी राजेंद्र वर्मा के नेतृत्व में सीओ हरिराम मीना के साथ सदर थाना प्रभारी बाबूलाल और सब इन्स्पेक्टर रुक्मणी देवी ने सूरजपुरा गाँव में डेरा डालकर रह रहे कुछ लोगों को संदिग्ध होने पर राउंडअप किया। 

 

इनमें आरोपी ईशम पुत्र नूर मोहम्मद निवासी कानपुर और नदीम पुत्र मोहम्मद इकराम को भरतपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है, वहीं दो महिलाएं नजमा पत्नी ईशम निवासी कानपुर, काजल पुत्री ईशम निवासी कानपुर के साथ एक बुजुर्ग आलम पुत्र मजीद निवासी मुरादाबाद को सदर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया। जिन्होंने धौलपुर में नकबजनी की। जिनके कब्जे से विदेशी रूपये के साथ गहने बरामद किए है। 

 

गैंग के धौलपुर में पकडे़ जाने पर एसपी मृदुल कच्छावा ने स्थानीय लोगो से अपील जारी की है| एसपी ने अपील जारी करते हुए बताया कि गिरोह के लोगो ने धौलपुर में डेरा डाला हुआ था। ऐसे में जिले में किसी भी घटना को होने से पहले ही गिरोह के कई लोगो को पकड़ लिया गया है। एसपी ने सभी लोगों से गली में घूमने वाले संदिग्ध फ़कीर और गरीब की सुचना स्थानीय पुलिस को देने की अपील की है। जिससे किसी भी वारदात के होने से पहले अपराधियों को पकड़ा जा सकें।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना