जयपुर / बहन के ससुराल पक्ष से प्रताड़ित भाई ने पहले वीडियो बनाया, सुसाइड नोट लिखा फिर ट्रक के आगे लगा दी छलांग

मृतक रामस्वरुप जाट व उसका सुसाइड नोट मृतक रामस्वरुप जाट व उसका सुसाइड नोट
X
मृतक रामस्वरुप जाट व उसका सुसाइड नोटमृतक रामस्वरुप जाट व उसका सुसाइड नोट

  • भांकरोटा थाना इलाके में खुदकुशी की, बहन ने हरमाड़ा थाने में केस दर्ज करवाया
  • वीडियो व सुसाइड नोट जब्त कर पुलिस ने पति को हिरासत में लिया

Jun 05, 2019, 07:18 PM IST

जयपुर. शहर के कालवाड़ इलाके में एक युवक ने भांकरोटा में ट्रक के आगे छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली। मौत से पहले युवक ने एक सुसाइड नोट लिखा। इसके अलावा अपने मोबाइल फोन से सेल्फी वीडियो रिकार्ड किया। जिसमें बहन के ससुराल वालों की प्रताड़ना से दु:खी होकर उन्हें खुदकुशी की वजह बताया। वीडियो में दोषियों पर कार्रवाई करने और उसे न्याय दिलाने की बात कही। 

दो दिन पहले घर बिना बताए निकला था मृतक, परिजनों ने गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करवाई थी

पुलिस के अनुसार मृतक युवक कालवाड़ रोड स्थित गांव सबरामपुरा निवासी रामस्वरुप जाट था। वह दो दिन पहले घर से लापता हो गया था। तब परिजनों ने कालवाड़ थाने में रामस्वरुप की गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। लेकिन उसका पता नहीं चला। वहीं,  मंगलवार रात को भांकरोटा इलाके में रामस्वरुप ने महापुरा माेड़ के पास रोड किनारे बाइक खड़ी की।

इसके बाद रामस्वरुप अजमेर हाइवे पर तेज रफ्तार में चल रहे ट्रक के सामने छलांग लगा दी। हादसे में गंभीर घायल रामस्वरुप को भांकरोटा थाना पुलिस ने एसएमएस हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने घटनास्थल के पास सुरक्षित खड़ी मिली बाइक के नंबरों के आधार पर रामस्वरुप के घर का पता लगाया। फिर परिजनों को सूचना दी तब शव की शिनाख्त हुई।

पुलिस को मृतक रामस्वरुप के कपड़ों की तलाशी में एक सुसाइड नोट मिला जिसमें लिखा था कि मेरी आत्महत्या की वजह मेरा जीजा हरमाड़ा की नांगल नाड़ी निवासी बलराम जाखड़, बहन का ससुर मालीराम व सास कोयली देवी है। तीनों ने मेरी बहन की जिंदगी बर्बाद कर दी और पैसे के लिए मुझे प्रताड़ित करते है। ये लोग मुझे व मेरी बहन को मरवाना चाहते थे। मेरी बहन को न्याय दिलाना।

पुलिस ने बुधवार को पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया। इधर, मृतक रामस्वरूप की बहन लाली ने मंगलवार को हरमाड़ा थाने में पति व सास-ससुर के खिलाफ प्रताड़ित व परेशान करने तथा भाई को आत्महत्या के लिए उगसाने का मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने बुधवार को पीड़िता का मेडिकल करवाकर उसके पति को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। 
 

थानाधिकारी रमेश सैनी ने बताया कि सोमवार को सोशल मीडिया पर रामस्वरूप का वीडिया देखते ही थाने की महिला सब इस्पेटकर को उसकी बहन लाली के घर भेज दिया था। जहां पर लाली ने प्रताड़ित होने जैसी कोई बात नहीं बताई और अगले दिन यानी मंगलवार को थाने पहुंचकर तीनों के खिलाफ रिपोर्ट दी। मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच की जा रही है।

फोटो व खबर: उदय चौधरी

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना