जयपुर / मिलावटी सीमेंट बनाकर ब्रांडेड सीमेंट के बैग्स में पैकिंग कर बेच रहे थे मिलावटखोर, दो गोदाम पर छापा

गोदामों से बरामद किए मिलावटी सीमेंट के कट्‌टे गोदामों से बरामद किए मिलावटी सीमेंट के कट्‌टे
X
गोदामों से बरामद किए मिलावटी सीमेंट के कट्‌टेगोदामों से बरामद किए मिलावटी सीमेंट के कट्‌टे

  • पश्चिम जिले में करधनी थाना पुलिस ने गोकुलपुरा और किशोरपुरा में की कार्रवाई
  • दो गोदाम मालिकों के खिलाफ कॉपी राइट एक्ट और अन्य धाराओं में केस दर्ज

दैनिक भास्कर

Feb 04, 2020, 07:45 PM IST

जयपुर. शहर में नकली व मिलावटी सामान तैयार कर ब्रांडेड सीमेंट कंपनियों के नाम से बैग्स में पेकिंग कर बाजार में सप्लाई करने का मामला सामने आया है। मिलावटखोरों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान शहर के पश्चिम जिले में करधनी थाना पुलिस ने सोमवार देर रात को दो गोदामों में छापा मारकर भारी मात्रा में नकली सीमेंट से भरे कट्‌टे बरामद किए। इस मिलावटी व घटिया स्तर की सीमेंट को अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी के बैगों में भरकर बेचा जा रहा था। पुलिस ने दोनों गोदाम मालिकों को नामजद कर मुकदमा दर्ज कर लिया है। जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा।

यूं की पुलिस ने कार्रवाई

डीसीपी पश्चिम कावेंद्र सागर ने बताया कि करधनी क्षेत्र में चल रही कुछ फैक्ट्रियों में निम्न व घटिया स्तर की सीमेंट के गोदाम को ब्रांडेड कंपनियों के बैग्स में भरकर सप्लाई करने की सूचना मिली थी। तब थानाप्रभारी रामकिशन विश्नोई के नेतृत्व में सबइंस्पेक्टर इंद्राज, एसआई महेंद्र सिंह, कांस्टेबल नरेंद्र सिंह, कांस्टेबल अमिल सिंह की टीम गठित की गई। जिन्होंने फैक्ट्रियों पर निगरानी रखनी शुरु की। मंगलवार को स्पेशल टीम के कांस्टेबल अमित सिंह को गोकुलपुरा और हाथोज के आसपास सीमेंट के दो गोदामों में नकली व मिलावटी सीमेंट को अल्ट्राटेक सीमेंट के बैग्स में भरकर बाजार में बेचने की मुखबिर से जानकारी मिली।

सीमेंट कंपनी के लीगल अफसरों की मौजूदगी में मारा छापा, पकड़ी नकली सीमेंट

तब पुलिस ने अल्ट्राटेक कंपनी के लीगल विभाग से जुड़े अधिकारी महेश मुखिया व नितिन ठाकरे से संपर्क कर मिलावटी सीमेंट के बारे में जानकारी दी गई। इसके बाद सोमवार देर रात को पुलिस ने करणी विहार गोकुलपुरा में  उमा और गोविंद विहार, किशोरपुरा हाथोज में दो सीमेंट के गोदामों में छापा मारा।

वहां तलाशी में अल्ट्राटेक कंपनी के बैग्स में भरी सीमेंट, खाली कट्‌टे, सीमेंट बनाने की चक्की सहित कई उपकरण मिले। मिलावटी सीमेंट का भंडाफोड़ होने पर पुलिस ने दोनों गोदाम संचालकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। पुलिस का कहना था कि इस तरह की नकली सीमेंट से बनी ईमारत व भवनों के गिरने की संभावना थी। जिससे मानव जीवन संकट में पड़ सकता था।

फोटो व कंटेंट: उदय चौधरी

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना