पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आर्मी में कैप्टन बताकर ओएलएक्स पर कार बेचने का दिया विज्ञापन, झांसे में आए व्यक्ति से रुपए हड़पे

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ठगी के शिकार हुए पीड़ित ने बजाज नगर थाने में केस दर्ज करवाया
  • वीकेआई में भी हिंदुस्तान लीवर की फ्रेंचाइजी दिलाने की एवज में ठगी
Advertisement
Advertisement

जयपुर. खुद को आर्मी में कैप्टन बताकर ओएलएक्स पर सस्ते दामों में कार बेचने और फिर झांसे में आए एक व्यक्ति से 1.38 लाख रूपए हड़पने का मामला सामने आया है। इस संबंध में ठगी के शिकार पीड़ित ने बजाज नगर थाने में केस दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि ठगी की वारदात कीर्ति नगर गोपालपुरा निवासी सुरेन्द्र कुमार सैनी के साथ हुई। पीड़ित के मुताबिक उसने कुछ दिनों पहले ओएलएक्स पर सस्ती कार का विज्ञापन देखा था। तब उसमें लिखे मोबाइल नंबरों पर संपर्क किया। तब ठग ने खुद का नाम नवीन सिंह तोमर बताया।


उसने खुद को आर्मी में कैप्टन बताते हुए कहीं और ट्रांसफर होने से कार बेचने की बात कही। तब 20 जनवरी को 2.30 लाख रूपए में कार का सौदा कर लिया। पीड़ित सुरेंद्र के मुताबिक शातिर ठग ने उसे झांसा देकर अलग अलग चार्ज बताकर अपने अकाउंट में करीब 1.38 लाख रूपए जमा करवा लिए। इसके बाद संपर्क करने पर नवीन सिंह तोमर का मोबाइल फोन बंद आने लगा। तब पीड़ित ने पुलिस थाने पहुंचकर केस दर्ज करवाया। 

हिन्दुस्तान यूनिलीवर की जयपुर में फ्रैंचाइजी दिलाने का झांसा देकर 6.25 लाख रुपए ठगे
विश्वकर्मा इलाके में एक व्यक्ति को हिन्दुस्तान यूनिलीवर की जयपुर में फ्रैंचाइजी दिलाने का झांसा देकर 6.25 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पीड़ित कुकरखेड़ा निवासी कैलाश अग्रवाल ने मंगलवार को कमिश्नरेट के विशेष अपराध एवं सायबर क्राइम थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। जिसमें बताया कि पिछले साल फ्रेंचायजी लेने के लिए हिन्दुस्तान यूनिलीवर की वेबसाइट चैक की थी।


तब एक संपर्क नंबर मिला था। इस पर बात करने पर सामने वाले व्यक्ति ने कैलाश अग्रवाल से ई-मेल के जरिए कुछ दस्तावेज मंगवा लिए और बतौर सिक्योरिटी सवा लाख रुपए आरटीजीएस के जरिए एक अकाउंट में जमा करवा लिए। उसके 40 प्रतिशत डिसकाउंट पर 600 प्रोडक्ट की लिस्ट भेजने और ऑर्डर से पहले एडवांस के नाम पर दो बार में 5 लाख रुपए जमा करवा लिए। उसके बाद ठगों ने फोन स्विच ऑफ कर लिया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करके ट्रांजेक्शन के आधार पर मामले की जांच शुरु की।

रिपोर्ट: उदय चौधरी

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement