पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोनावायरस को झाड़-फूंक से ठीक करने का दावा करने वाला बाबा गिरफ्तार, कई राज्यों से पहुंच रहे थे लोग

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में बाबा अमर सिंह।
  • राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा से खांसी, जुखाम के मरीज झाड़ा लगवाने के लिए आए
  • घर के बाहर अन्य प्रदेशों से आए बैठे सात-आठ लोगों को समझाइश कर वापस भेज दिया गया

अलवर. जिले के शाहजहांपुर क्षेत्र के भूंनगड़ा गांव में कोरोनावायरस सहित अन्य बीमारियों को झाड़-फूंक से ठीक करने का दावा करने वाले एक बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम अमर सिंह (74) है। पुलिस ने बताया कि 23 मार्च को सूचना मिली थी कि अमर सिंह कोरोना सहित अन्य बीमारियों का झाड़ा लगा कर ठीक करने का दावा कर रहा है। उसके पास राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा से खांसी, जुखाम से पीड़ित मरीज पहुंच रहे थे, जिनमें कोरोना वायरस संक्रमण होने की संभावना है।


पुलिस जब मंगलवार को अमर सिंह के घर के बाहर पहुंची तो वहां दूसरे प्रदेशों से आए बैठे सात-आठ लोग बैठे मिले। पुलिस ने उन्हें समझाकर भेज दिया। इसके बाद पुलिस ने धारा 144 का उल्लंघन करने और लोगों का जीवन संकट में डालने की धाराओं में मामला दर्ज करके अमर सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

एक दिन पहले किया था पाबंद
बकौल पुलिस अमर सिंह ने दावा किया कि वह कई बीमारियों का झाड़ा देता है। लोग मेरे पास खुद आते हैं। पुलिस ने बताया कि प्रदेश में लॉकडाउन के चलते धारा 144 लागू है। इसके चलते अमर सिंह के घर के बाहर भीड़ देख एक दिन पहले भी पाबंद किया गया था। इसके बावजूद वो नहीं माना था।

कंटेंट/फोटो- मनीष बावलिया

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें