जयपुर / सड़क नहीं बनने से नाराज लोगों ने पार्षद से मारपीट की, 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज



जोन दफ्तर में पार्षद से मारपीट की लाइव तस्वीर जोन दफ्तर में पार्षद से मारपीट की लाइव तस्वीर
X
जोन दफ्तर में पार्षद से मारपीट की लाइव तस्वीरजोन दफ्तर में पार्षद से मारपीट की लाइव तस्वीर

  • पार्षद से मारपीट में शामिल 7 सफाईकर्मियों काे निगम प्रशासन ने सस्पेंड किया
  • दफ्तर में उस वक्त वहां मौजूद लोगों ने बीच-बचाव कर पार्षद को बचाया

Dainik Bhaskar

Oct 22, 2019, 07:59 AM IST

जयपुर. नगर निगम के पशु प्रबंधन समिति चेयरमेन व वार्ड-78 से पार्षद भंवर छीपा के साथ सोमवार को मारपीट हो गई। चौगान स्टेडियम के पास स्थित नगर निगम के हवामहल पश्चिम जोन कार्यालय में यह घटनाक्रम हुआ। नगर निगम के ही सफाई कर्मचारियों सहित अन्य लोगों ने पार्षद को घेरकर मारपीट की। दफ्तर में उस वक्त वहां मौजूद लोगों ने बीच-बचाव कर पार्षद को बचाया। मारपीट करने वालों के खिलाफ पार्षद ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। 
पार्षद छीपा जोन कार्यालय में बैठे थे।  तभी महिला-पुरुषों का झुंड आया और पार्षद को घेर लिया। वे कुछ समझ पाते इससे पहले ही भीड़ में से किसी ने मारपीट शुरू कर दी।

 

मारपीट के दौरान पार्षद की सोने की चेन टूट गई, जो उन्हें मिली भी नहीं। इस घटना में निगमकर्मी भी शामिल थे। पार्षद ने कहा- निगम कर्मियों के खिलाफ निगम आयुक्त व मेयर को भी शिकायत की है। लोग टूटी सड़क को लेकर नाराज थे। मैंने नृसिंह कॉलोनी में सीवर लाइन डलवाई है। इस वजह से सड़क टूटी हुई थी जिसमें से केवल दो तीन गलियों को छोड़कर सभी जगह सीसी सड़क बनवा दी थी। बाकी इन दो तीन गलियों में भी सीसी सड़क बन जाती लेकिन इस दौरान ठेकेदारों ने हड़ताल कर ली। 

 

निगम चेयरमेन व पार्षद के साथ मारपीट में शामिल 7 निगम सफाई कर्मियों काे सस्पेंड कर दिया गया है। उपायुक्त कार्मिक निगम ममता नागर ने बताया कि महापौर विष्णु लाटा व आयुक्त विजयपाल सिंह के निर्देश पर विद्याधर नगर जोन के सफाई कर्मचारी सुरेश गठेरा, सिविल लाइन जोन के आजाद, मानसरोवर जोन के विकास, हवामहल पश्चिम जोन के ताराचंद, कांता, द्रोपदी व इंदिरा पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया गया है। चेयरमेन साहब से मारपीट की गई थी। उन्होंने जानकारी दी थी कि सिर में चोट आई है। पार्षद के मुताबिक- हड़ताल करने वाले ठेकेदार पर भी कार्रवाई होनी चाहिए।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना