--Advertisement--

बयान / गहलोत व पायलट बोले- अमित शाह की शैली अमर्यादित, चुनाव में बीजेपी का टूटेगा घमंड



प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत।
  • गहलोत ने कहा, शाह ने ओछी भाषा का इस्तेमाल किया
  • पायलट बोले- मुख्यमंत्री और शाह के बीच चल रही खींचतान
Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 05:18 PM IST

जयपुर।  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोला। दोनों ने शाह की शैली पर आपत्ति जताई। पायलट ने कहा कि शाह की शैली अमर्यादित थी। दरअसल,  मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर जयपुर आए शाह ने कांग्रेस और सहयोगी दलों के गठबंधन के बारे में कहा कि एक-एक साल के 21 बच्चे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का क्या मुकाबला करेंगे। राजस्थान में भाजपा सरकार को कोई हिला नहीं सकता। 

शाह की भाषा ओछी  

  1. शाह का राजस्थान के बारे में ज्ञान कमजोर

    यह पूछे जाने पर कि शाह ने कहा कि कांग्रेस ने अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है, गहलोत ने कहा, शाह का ज्ञान बहुत कमजोर है। कांग्रेस ने किसी भी चुनाव में कभी भी मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया। उन्हें यह पता होता तो वे ऐसी बात नहीं करते। उनकी राजस्थान के बारे में भी जानकारी बहुत कम है। गहलोत ने कहा कि वसुंधरा राजे के आगे शाह को झुकना पड़ा। लाख कोशिश के बाद भी वे गजेंद्र सिंह शेखावत को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नहीं बनवा पाए।

  2. बंद कमरे में कार्यकर्ताओं से ताली बजवाना बड़ी बात नहीं

    वहीं सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा ने वोटर का अपमान किया है। जहां तक शाह की बात है तो वे मुद्दों से भटक चुके हैं। बंद कमरे में कार्यकर्ताओं से ताली बजवाना कोई बड़ी बात नहीं है। अगर वे गांव में, जनता के बीच जाएंगे उनकी हालत के बारे में जानेंगे तो उनका मन ही बदल जाएगा। पायलट ने कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि कोई सत्ताधारी विपक्ष पर आरोप लगा रहा है। वहीं भाजपा में खींचतान देखने को मिल रही है। भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष जयपुर में है और मुख्यमंत्री राजे जयपुर से बाहर।

    शाह ने यह कहा था
    जयपुर आए शाह ने कांग्रेस व सहयोगी दलों के महा गठबंधन को ढकोसला बताया था। उन्होंने कहा, एक-एक साल के ये 21 बच्चे मोदी का क्या मुकाबला करेंगे। उन्होंने कांग्रेस को देश को असुरक्षित करने वाली पार्टी बताया। आगामी विधानसभा चुनाव को ट्रेलर बता शाह ने कहा, 2019 का आम चुनाव फिल्म होगी। भाजप अध्यक्ष ने कहा कि राजस्थान में भाजपा सरकार अंगद का पांव है उसे कोई उखाड़ नहीं सकता।