राजस्थान / देश में आज घृणा, हिंसा, अविश्वास, नफरत, संवेदनहीनता का माहौल: अशोक गहलोत



Ashok gehlot in ajmer for National General Assembly of Congress Seva Dal
X
Ashok gehlot in ajmer for National General Assembly of Congress Seva Dal

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 03:48 PM IST

अजमेर. गुरुवार को कांग्रेस सेवादल के दो दिवसीय राष्ट्रीय महाअधिवेशन में राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के तमाम नेता पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि देश का कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोये ये बीड़ा राहुल गांधी ने उठाया है। इसके साथ केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जो आज देश को कमजोर कर रहे हैं उनसे देश को खतरा है। 

 

अशोक गहलोत ने कहा कि देश में आज जो घृणा, हिंसा, अविश्वास, नफरत, संवेदनहीनता का माहौल है उसका मुकाबला हमें करना है। राहुल गांधी देशवासियों को सन्देश दे चुके है हमारी लड़ाई विचारधारा की है। वो हम लड़ेंगे और अंतिम विजय सत्य की होगी और सत्य राहुल जी के साथ में है, कांग्रेस के साथ में है। राहुल गांधी की ऐतिहासिक घोषणा हुई जो अभी कि न्यूनतम आमदनी,न्यूनतम आय प्रत्येक व्यक्ति की हो देश के अंदर उसके मर्म को आपको हमें समझने की आवश्यकता है। इस देश में कोई व्यक्ति भूखा नहीं सोये, भूखा नहीं रहे एक मिनिमम इनकम उनकी हो ये बीड़ा राहुल गांधी ने उठाया है।

 

सेवादल कांग्रेस की रीढ़ की हड्डी

 

राहुल जी जब से कांग्रेस के उपाध्यक्ष बने या महामंत्री थे या अध्यक्ष बने उनके मन में हमेशा सेवादल के प्रति विशेष स्थान रहा है। सेवादल की जब से स्थापना हुई है चाहे गांधीजी थे, पं. नेहरु थे सभी के साथ सेवादल का गहरा रिश्ता रहा है। नेहरू जी कहते थे सेवादल कांग्रेस की रीढ़ की हड्डी है। गहलोत ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूँ, आप लोग संकल्प लेके जाएंगे कि किस प्रकार आने वाले वक्त में चुनौतियों का मुकाबला करें। जो आज देश को कमजोर कर रही हैं, लोकतंत्र को खतरा पहुंचा रही हैं, देश को खतरा है, संविधान को खतरा है ये बातें हमारे ध्यान में होनी चाहिए। आज भी देश कांग्रेस की तरफ देख रहा है।

COMMENT