पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा- देश में नेहरू की हस्ती मिटाने वाले खुद मिट जाएंगे

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत। - Dainik Bhaskar
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत।
  • बाल दिवस के मौके पर प्रदेश में कई जगह कार्यक्रम आयोजित किए गए, जयपुर में गहलोत भी पहुंचे
  • मुख्यमंत्री ने कहा- कांग्रेस मुक्त भारत बनाएंगे यह कहने वाले वही लोग हैं जो चाहते हैं देश से लोकतंत्र खत्म हो जाए

जयपुर. गुरुवार को बाल दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से देश में ऐसे तुच्छ बुद्धि लोग हैं जिनको यह ज्ञान ही नहीं है कि नेहरू थे क्या। पंडित नेहरू एक हस्ती थे। उनकी हस्ती मिटाने वाले खुद मिट जाएंगे। नेहरू का योगदान, उनकी हस्ती, उनका कृतित्व, उनका व्यक्तित्व हमेशा अमर रहेगा।
 
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि पंडित नेहरू एक महान हस्ती थे, जिसने देश के अंदर उनकी हस्ती को मिटाने का षड्यंत्र किया गया, उसकी आज धज्जियां उड़ गई हैं। आज जगह-जगह कार्यक्रम हो रहे हैं। आजादी की लड़ाई में पंडित नेहरू लगभग 10 साल तक जेल में बंद रहे थे। मुल्क को आजाद करवाया। देश के पहले प्रधानमंत्री बनें। 17 साल तक देश में शासन किया। 
 
आज जिस ढांचे पर हिंदुस्तान खड़ा है, उनका बनाया हुआ है। चाहे वे बड़े-बड़े कारखाने हो आईआईटी हो या एम्स हो। आज दुनिया उनका लोहा मानती है। हमने राजस्थान में बाल साहित्य एकेडमी की घोषणा की है। पं. नेहरू के बारे में नई पीढ़ी को जानकारी देना आवश्यक है। ताकि आने वाली पीढ़ियां इतिहास को सही परिप्रेक्ष्य में समझ सकें,आत्मसात कर सकें वरना अगर इतिहास को तोड़ोगे-मरोड़ोगे तो भविष्य में देश की क्या तस्वीर बनेगी कोई सोच नहीं सकता।
 
उन्होंने कहा कि सिर्फ प्रधानमंत्री जी की बात नहीं। पूरी बीजेपी, पूरा संघ को मालूम है कि जब हम पंडित नेहरू पर प्रहार करेंगे तो जो लीगेसी देश के अंदर बनी है कांग्रेस की उस पर प्रहार होगा। कांग्रेस को कमजोर करने के लिए, कांग्रेस मुक्त भारत बनाएंगे। यह कहने वाले वही लोग हैं जो चाहते हैं कि देश से लोकतंत्र समाप्त हो जाए। इसलिए वह बार-बार यह बात करते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser