एजुकेशन / तबादलों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे, पर थर्ड ग्रेड शिक्षकाें के ट्रांसफर पर बैन



Ask for online application for transfer of teachers
X
Ask for online application for transfer of teachers

  • शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन शाला दर्पण पोर्टल पर किए जा सकेंगे
  • स्थानांतरण आवेदन की प्रक्रिया तीन चरणों में पूरी की जाएगी

Dainik Bhaskar

Sep 07, 2019, 03:50 AM IST

जयपुर. राज्य में शिक्षकों के श्रेणीवार तबादलों के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। हालांकि, तृतीय श्रेणी शिक्षकाें के तबादलों पर बैन रहेगा। शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन शाला दर्पण पोर्टल पर किए जा सकेंगे। सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे, ऑफलाइन आवेदन पत्र किसी भी कार्यालय, सचिवालय आदि स्तर पर स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

 

स्थानांतरण आवेदन की प्रक्रिया तीन चरणों में पूरी की जाएगी। पहले चरण में 6 से 9 सितंबर तक प्रधानाचार्य एवं प्रधानाध्यापकों, दूसरे चरण में 11 से 14 सितंबर तक व्याख्याताओं तथा तीसरे चरण में 16 से 19 सितंबर तक द्वितीय श्रेणी शिक्षकाें के तबादले के आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। निदेशक माध्यमिक शिक्षा नथमल डिडेल नेे इस संबंध में आदेश भी जारी कर शिक्षकों को शाला दर्पण पर उनसे जुड़ी सभी जानकारियों को सही करनाे के लिए कहा है। भिन्नता की स्थिति में कार्मिक स्वयं जिम्मेदार होंगे और उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

 

डोटासरा ने बताया कि प्रधानाचार्य एवं प्रधानाध्यापक के लिए शालादर्पण पर ऑनलाइन आवेदन का लिंक 6 सितंबर से 9 सितंबर काे 12 बजे तक खुला रहेगा। इसी तरह व्याख्याता के तबादला आवेदन के लिए 11 सितंबर काे सुबह 10 बजे से 14 सितंबर काे रात 12 बजे तक तथा द्वितीय श्रेणी अध्यापक के लिए 16 सितंबर काे सुबह 10 बजे से 19 सितंबर की रात 12 बजे तक लिंक खुला रहेगा। उन्होंने बताया कि आवेदन पत्रों पर कार्यवाही शाला दर्पण में अंकित विवरण के आधार पर की जाएगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना