Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» ATM Delivered 500 Rupees Note Instead Of 100 Rupees Note In Hanumangarh

राजस्थान: एटीएम से 100 की जगह निकले 500 के नोट, बैंक को पता लगता तब तक 156 लोग 3 लाख ले गए

21 जुलाई को जंक्शन में अंबेडकर चौक एटीएम में कंपनी कर्मचारी ने गलती से 100 की ट्रे में डाल दिए थे 500 के नोट

Bhaskar News | Last Modified - Aug 11, 2018, 08:38 AM IST

राजस्थान: एटीएम से 100 की जगह निकले 500 के नोट, बैंक को पता लगता तब तक 156 लोग 3 लाख ले गए

हनुमानगढ़ (राजस्थान).जंक्शन में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में लोगों ने 100 रुपए निकालने के लिए ट्रांजेक्शन किया तो 500 मिले। मतलब यह कि पांच सौ से कम धनराशि निकालने पर भी लोगों को पांच सौ रुपए मिलते रहे। ऐसे में इस एटीएम पर नोट निकालने वालों की भीड़ लग गई। इस तरह से एटीएम से 156 लोग तीन लाख रुपए कैश निकाल ले गए। सूचना पाकर शाखा प्रबंधक ने मौके पर पहुंचकर एटीएम बंद कर मामले की जांच शुरू कर दी।

बताया जाता है कि 21 जुलाई को बैंक के एटीएम में पैसा निकालने गए लोग उस समय हैरान रह गए जब सौ रुपए से चार सौ रुपए तक निकालने पर भी पांच सौ रुपए के नोट निकलते रहे। बैंक प्रबंधन का कहना है कि गत 21 जुलाई को 100 की कैसिट में पांच सौ के नोट डाले जाने की गलती से ऐसा हुआ है। फिलहाल, एटीएम से निकाले गए रुपए की रिकवरी के साथ जांच की जा रही है। वहीं एटीएम में कैश डालने वाले कर्मचारी से भी पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि सीएमएस कर्मचारी ने गलती से सौ रुपए के नोट की कैसिट में पांच सौ रुपए के नोट डाले जाने से ऐसा हुआ है। कैसिट में तीन लाख रुपए डाले गए थे।

पैसों की होगी रिकवरी, बैंक ने किया ग्राहकों को चिन्हित:जांच के साथ ही एटीएम से पैसा निकालने वाले 156 ग्राहकों को बैंक ने चिन्हित कर लिया है। चिन्हित लोगों को फोन कर बैंक बुलाया जा रहा है और रिकवरी की जा रही है। इसमें अब तक 20-25 लोगों से रिकवरी हो चुकी है। सीएमएस कंपनी के कर्मचारी की ओर से 21 जुलाई को जंक्शन में अंबेडकर चौक स्थित एटीएम में कैश डाला गया था। सौ रुपए की बजाए पांच सौ रुपए के नोट निकलने की इस गड़बड़ी का बैंक को 31 जुलाई को पता चला। दस दिन तक लोग सौ रूपए के नोट की जगह पांच सौ रुपए के नोट लेते रहे। इस बीच तीन लाख रुपए एटीएम से निकल चुके थे। कंपनी कर्मचारी ने बैंक, कंपनी के शाखा प्रबंधक बीकानेर और जंक्शन थाना में सूचित किया। बताया जा रहा है कि बैंक की ओर से एटीएम में डालने के लिए कंपनी कर्मचारी को चार लाख रुपए दिए गए थे। बैंक अपने स्तर पर इसकी गहनता से जांच कर रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×