निर्णय / मुस्लिम आज नहीं निकालेंगे मिलादुन्नबी का जुलूस, सोमवार सुबह 10 बजे तक बंद रहेगा इंटरनेट



Ayodhya Judgement: Muslims will not take out Eid Miladunnabi procession today
X
Ayodhya Judgement: Muslims will not take out Eid Miladunnabi procession today

  • मुस्लिम समाज की सकारात्मक पहल, अपने सभी प्रोग्राम रद्द किए, धारा-144 लागू रहेगी
  • अयोध्या विवाद पर सबसे बड़ा फैसला; न डर, न आशंका, न विरोध, न घबराह, शहर में शांति

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2019, 12:09 AM IST

जयपुर. अयाेध्या मामले में सुप्रीम काेर्ट का ऐतिहासिक फैसला आने के बाद मुस्लिम समाज ने बेहद सकारात्मक पहल की है। बारावफात के मौके पर शहर में रविवार को निकलने वाले जुलूस समेत विभिन्न कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है। सेंट्रल मिलाद बोर्ड ने शनिवार को बैठक कर यह निर्णय लिया।

 

मुफ्ती अब्दुल सत्तार रजवी ने बताया कि बारावफात पर शहर में मीलाद व जुलूस का प्राेग्राम तय था लेकिन अमन-चैन कायम रखने अाैर सामाजिक सद्भावना काे देखते हुए जुलूस-ए-मीलादुन्नबी प्राेग्राम फिलहाल निरस्त कर दिया है। इसके अलावा बीकानेर में भी मुस्लिम समाज ने बारावफात का जुलूस नहीं निकालने का निर्णय लिया है।

 

सोमवार सुबह तक इंटरनेट बंद
संभागीय आयुक्त केसी वर्मा ने सोमवार सुबह 10 बजे तक इंटरनेट पर रोक लगाते हुए बंद रखने के आदेश दिए हैं। सुबह 8 बजे के बाद कानून व्यवस्था की समीक्षा होने और शांति व्यवस्था बनी रहने के बाद ही इंटरनेट से रोक हटाई जा सकती है। संभागीय आयुक्त केसी वर्मा ने बताया कि एहतियात तौर पर इंटरनेट को बंद किया गया है ताकि लोग सोशल मीडिया पर वाट्सएप मैसेज, मेल के माध्यम से अफवाएं नहीं फैला सकें। सोमवार को जयपुर कलेक्टर व पुलिस कमिश्नर से कानून व्यवस्था के बारे में रिपोर्ट ली जाएगी। इसके बाद ही इंटरनेट शुरू होगा। सभी जिलों के कलेक्टर, एसपी से हर चार घंटे में रिपोर्ट ले रहे हैं।

 

इंटरनेट बंद से ओला-उबर कारें नहीं चल सकीं

इंटरनेट बंद हाेने से शनिवार काे ओला-उबर की बुकिंग नहीं हाे पाई। इस वजह से एयरपाेर्ट, रेलवे स्टेशन, गांधी नगर, दुर्गापुरा स्टेशन और सिंधी कैंप बस स्टैंड पर यात्री परेशान हाेते रहे। यात्रियों काे ऑटाे रिक्शा और प्राइवेट टैक्सी से जाना पड़ा। कई टूरिस्ट भी भ्रमण नहीं कर पाए। ट्रेवल एजेंसी वालों ने मौके पर फायदा उठाया और 2500 रुपए की जगह 4 हजार रुपए में जयपुर भ्रमण के लिए कारें बुकिंग कीं।

 

एयरपोर्ट से अजमेरी गेट का किराया ओला-उबर बुकिंग करने पर 250 रुपए लगता था। नेट बंद हाेने से एयरपोर्ट पर बाहर खड़े टैक्सी ड्राइवरों ने 600 रुपए तक वसूले। शहर में वर्तमान में करीब 5 हजार अाेला-उबर कार टैक्सी चल रही हैं। इनमें हर दिन करीब 40 हजार से अधिक यात्री सफर करते हैं। वहीं करीब 15 हजार माेटर साइकिल लगी हुई हैं। इनमें हर दिन करीब 30 हजार से अधिक लाेग आते-जाते हैं।

 

वाॅट्सएप पर भड़काऊ पोस्ट डाली, गिरफ्तार

अयोध्या में राममंदिर बनाने के फैसले को लेकर शास्त्रीनगर में एक युवक द्वारा भड़काऊ पोस्ट डालने का मामला सामने आया। पुलिस सक्रिय हुई और तुरंत उस युवक को पकड़कर थाने ले आई। एडिशनल डीसीपी धर्मेंद्र सागर ने बताया कि हंस वाटिका आरपीए रोड निवासी केशव अरोड़ा (35) को वाट्सएप पर भड़काऊ पोस्ट डालने के मामले में पकड़ा गया है।

 

सुबह 10 बजे करीब उसने वाट‌्सएप ग्रुपों पर पोस्ट डाली थी। इसकी जानकारी मिलते ही उसे शास्त्रीनगर से दबोचा। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। केशव से पूछताछ की जा रही है। वह प्राइवेट जॉब करता है। इसके अलावा प्रदेश में तीन लोगाें के खिलाफ और मुकदमा दर्ज हुआ है। सेंट्रल आईबी की टीम भी जयपुर पहुंची और उससे पूछताछ की।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना