लोस चुनाव / बेनीवाल की पार्टी 25 सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी



हनुमान बेनीवाल हनुमान बेनीवाल
X
हनुमान बेनीवालहनुमान बेनीवाल

  • बीटीपी, बसपा लेफ्ट सहित कई पार्टियों के साथ गठबंधन की कोशिश
  • चुनाव के 20 दिन पहले बनी उनकी पार्टी को विधानसभा चुनाव में आठ लाख वोट मिले थे

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 03:39 AM IST

जयपुर. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक व खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने लोकसभा चुनाव में सभी 25 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि बीटीपी, बसपा लेफ्ट सहित कई पार्टियों के साथ गठबंधन की बात चल रही है। ऐसे में बीजेपी कांग्रेस के खिलाफ तीसरे मोर्चे के रूप में  पार्टी चुनाव लड़ेगी। बेनीवाल खुद कहां से चुनाव  लड़ेंगे, किन - किन सीटों पर गठबंधन के जरिए प्रत्याशी उतारे जाएंगे। इसका फैसला पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में लिया जाएगा। 

 

बेनीवाल कहा कि उन्होंने किसानों की कर्ज माफी , बेरोजगारी की समस्या अपराध पर लगाम लगाने, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करवाने सहित दर्जनों जनहित मुद्दों पर आंदोलन किए है। इसी का नतीजा था कि चुनाव के 20 दिन पहले बनी उनकी पार्टी को विधानसभा चुनाव में आठ लाख वोट मिले है। जबकि उनकी पार्टी ने सिर्फ 57 सीटों पर ही प्रत्याशी उतारे थे। उन सहित पार्टी के तीन विधायक जीतकर आए वही 2 प्रत्याशी  दूसरे नंबर पर रहे हैं|अब पार्टी के बैनर तले किसानोंं व युवाओं के मुद्दे पर लड़ रहे हैं।  

 

बेनीवाल ने कहा की राज्यपाल के अभिभाषण पर जवाब देते हुए सदन में सीएम ने टोकन काटने के बाद मूंग खरीद से वंचित रहे किसानो से मूंग खरीदने की घोषणा की और एक महीने से अधिक समय हो जाने के बाद भी सीएम की घोषणा को अमलीजामा नहीं पहनाना इस बात की और इंगित कर रहा है की किसान हित के नाम पर वोट लेने के बावजूद कांग्रेस किसानों को भला नहीं चाहती। बेनीवाल ने कहा कि प्रदेश 20 साल से गहलाेत और वसुंधरा राजे की मिलीभगत का शिकार हो रहा है। दोनों के बीच गठजोड़ है। 

 

चुनाव आते ही राममंदिर, कश्मीर याद आते हैं बीजेपी को : बेनीवाल ने कहा कि चुनाव आते ही बीजेपी को राम मंदिर, कश्मीर मे धारा 370 जैसे संवेदनशील मुद्दे याद आते है। मोदी ने पांच साल चुप्पी  साधे रखी जिससे जनता निराश हुई है। केंद्र सरकार वो नहीं कर पाई है, जिस बात की जनता अपेक्षा कर रही थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना