लोकसभा चुनाव  / चुनाव प्रचार के लिए भाजपा-कांग्रेस ने तैयार किए हेलीकाॅप्टराें के बेड़े

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 03:49 AM IST



BJP-Congress ready helicopter for campaigning
X
BJP-Congress ready helicopter for campaigning
  • comment

  • भाजपा ने 4 से 5 हेलीकाॅप्टर अपने स्टार प्रचारकाें के लिए रखे हैं
  • कांग्रेस ने गहलाेत व डिप्टी सीएम पायलट के लिए दाे हेलीकाॅप्टर रखे

जयपुर. लाेकसभा चुनावाें में हवाई प्रचार के लिए भाजपा अाैर कांग्रेस ने हेलीकाॅप्टराें के बेड़े तैयार कर लिए हैं। भाजपा ने जहां 4 से 5 हेलीकाॅप्टर अपने स्टार प्रचारकाें के लिए रखे हैं। वहीं कांग्रेस ने सीएम अशाेक गहलाेत व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के लिए दाे हेलीकाॅप्टर रखे हैं। 

 

प्रदेश भाजपा के पास फिलहाल दाे हेलीकाॅप्टर अाैर एक छाेटा विमान है। इनमें से एक हेलीकाॅप्टर फिलहाल भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे के पास है। इसके अलावा दिल्ली से अाने वाले स्टार प्रचारकाें के लिए भी हेलीकाॅप्टराें का बंदाेबस्त किया गया है।

 

हालांकि इनका इस्तेमाल जरूरत के हिसाब से ही किया जाएगा। दूर दराज के इलाकाें में हाेने वाली सभाअाें में नेताअाें काे हेलीकाॅप्टर के जरिए भेजा जाएगा लेकिन शहरी इलाकाें में ज्यादातर सड़क मार्ग से वाहनाें के जरिए ही नेता पहुंचेंगे। भाजपा ने लाेकसभा चुनावाें के लिए प्रदेश में 40 स्टार प्रचारकाें की सूची जारी की है।

 

इनमें पीएम नरेंद्र माेदी के अलावा, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम याेगी अादित्यनाथ, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के अलावा प्रदेश के करीब 18 नेताअाें काे भी शामिल किया गया है। इसके अलावा भाजपा चुनावाें में बड़े जातिगत चेहराें का भी भरपूर इस्तेमाल करेगी।

 

18 के बाद कांग्रेस नेता हेलीकाॅप्टराें से करेंगे प्रचार :
लाेकसभा चुनाव में कांग्रेस के नेता दो हेलीकाप्टर से ही प्रदेश भर में चुनाव प्रचार करेंगे।  फिलहाल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट एक ही हेलीकाप्टर से चुनाव प्रचार करने में जुटे हैं। 18 अप्रैल के बाद दो हेलीकाप्टर से दोनों ही नेताअाें काे एक-एक हेलीकाप्टर से चुनाव प्रचार करेंगे। विधानसभा चुनाव के दौरान भी कांग्रेस की ओर से केवल दो ही हेलीकाप्टर किराए पर लिए गए थे। गहलाेत अाैर पायलट ने ही प्रदेश भर में चुनाव प्रचार किया था।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन