राजस्थान / अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की भारत यात्रा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का विश्व में बढ़ा प्रभाव-जेपी नड्डा

ब्रह्मा मंदिर के दर्शन कर आरती उतारी। ब्रह्मा मंदिर के दर्शन कर आरती उतारी।
पुष्कर सरोवर में पूजा-अर्चना करता  नड्‌डा परिवार। पुष्कर सरोवर में पूजा-अर्चना करता नड्‌डा परिवार।
X
ब्रह्मा मंदिर के दर्शन कर आरती उतारी।ब्रह्मा मंदिर के दर्शन कर आरती उतारी।
पुष्कर सरोवर में पूजा-अर्चना करता  नड्‌डा परिवार।पुष्कर सरोवर में पूजा-अर्चना करता नड्‌डा परिवार।

  • भाजपा अध्यक्ष ने परिवार के साथ पुष्कर में की पूजा-अर्चना, ब्रह्मा जी की आरती उतार कर लिया आशीर्वाद

दैनिक भास्कर

Feb 26, 2020, 07:23 PM IST

पुष्कर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का मानना है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की भारत यात्रा से भारत एवं अमेरिका के बीच रिश्ते और अधिक मजबूत होंगे तथा विश्व में भारत का प्रभाव बढ़ेगा। 


मंगलवार को पुष्कर में अपने बेटे गिरीश नड्डा का विवाह सानंद संपन्न होने के बाद बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा सपरिवार पुष्कर सरोवर की पूजा अर्चना करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से मुखातिब होते हुये कहा कि ट्रम्प की भारत यात्रा अच्छी थी। यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वैश्विक प्रभाव और उनका अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ व्यक्तिगत रिश्ता जो देखने को मिला है वह निश्चित ही भारत के लिए शुभ संकेत देता है और ट्रम्प की यात्रा यह भी संकेत देती है कि इससे मोदी के नेतृत्व में भारत का प्रभाव विश्व में बढ़ा है।

तीन दिवसीय पुष्कर प्रवास से लौटने से पहले नड्डा ने कहा कि यहां से वे प्रेरणा व आशीर्वाद लेकर जा रहे कि ब्रह्मा जी उन्हें ऐसी ताकत दें कि वे पूरी मजबूती के साथ देश की सबसे बड़ी पार्टी के मुखिया के तौर पर देश की सेवा करने में अपना पूरा योगदान दे सकें।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है। 17 करोड़ संख्या वाली दुनिया की सबसे बड़ी भाजपा पार्टी एक सफल उपकरण बनें ऐसी ईश्वर से कामना करता हूं। उन्होंने विश्वास दिलाया कि मोदी के नेतृत्व में हम भारत को आगे बढ़ाने में पूरा योगदान देंगे।

उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत पूरे विश्व में अपना एक अलग प्रभाव बना रहा है उसको और अधिक प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाया जाएगा। दिल्ली में सीएए को लेकर भड़क रही हिंसा के संबंध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

सपरिवार पूजा सरोवर, ब्रह्मा जी की आरती उतार कर लिया आशीर्वाद 
नड्डा ने दोपहर में सपरिवार पुष्कर सरोवर की पूजा-अर्चना की तथा जगत पिता ब्रह्मा मंदिर के दर्शन कर आरती उतारी। उन्होंने तीर्थ राज पुष्कर व ब्रह्मा जी से परिवार की खुशहाली व देश की प्रगति की कामना की। इस दौरान उनके साथ उनकी धर्मपत्नी, नवविवाहित पुत्र गिरीश, पुत्र वधु प्राची, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पुनियां समेत परिवार के अन्य सदस्य मौजूद थे। उन्हें सरोवर की पूजा तीर्थ पुरोहित सुभाष आदाली व संदीप काला ने कराई। ब्रह्मा मंदिर में पुजारी लक्ष्मीनिवास वशिष्ठ ने नड्डा परिवार का शॉल एवं माला पहना कर अभिनंदन किया।

ऐतिहासिक धार्मिक नगरी है पुष्कर
इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि पुष्कर ऐतिहासिक व धार्मिक नगरी है। यह नगरी करोड़ों-करोड़ों लोगों को दिशा व दृष्टि देती है। ऐसी आध्यात्मिक नगरी में ब्रह्मा जी के आशीर्वाद से ही उन्हें मांगलिक कार्य करने का सौभाग्य मिला है तथा ब्रह्मा जी के आशीर्वाद से ही मंगलकार्य निर्विध्र संपन्न हुआ है। इसके लिये वे ईश्वर के आभारी है।

नड्डा ने मीडिया से मांगी माफी, बोले-मांगलिक कार्यों की व्यस्तता के कारण आपसे दूर रहना पड़ा
पुष्कर यात्रा के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा काफी प्रसन्नचित थे तथा काफी सहज व सरल नजर आये। इस दौरान उन्होंने बेटे गिरीश के मांगलिक कार्याे से दूर रखने के लिये उपस्थित मीडिया कर्मियों से यह कहते हुये माफी मांगी कि मांगलिक व पारिवारिक कार्यों की व्यस्तता के कारण उन्हें मीडिया से तीन दिन दूर रहना पड़ा। 

भाजपाइयों ने किया गर्मजोशी से स्वागत

तीन दिन के पुष्कर प्रवास से लौटने से पहले पुष्कर सरोवर की पूजा-अर्चना करने पहुंचे नड्डा परिवार का स्थानीय भाजपाइयों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। ब्रह्म घाट के बाहर विधायक सुरेश सिंह रावत व पालिकाध्यक्ष कमल पाठक ने उनकी अगवानी की।

इस दौरान विधायक रावत व पालिकाध्यक्ष ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा को साफा व माला पहना कर स्वागत किया। साथ ही स्मृति के रूप में ब्रह्मा जी की तस्वीर भेंट की। महिला मोर्चा की अध्यक्ष लक्ष्मी पाराशर ने तलवार भेंट की।

पालिका उपाध्यक्ष शिवस्वरूप महर्षि, नीरज जैन, पार्षद मुकेश कुमावत, धमेंद्र नागौरा, रोहन बाकोलिया, कैलाश श्रेष्ठी, लखन सरवाडिय़ा आदि ने स्वागत किया। वहीं सरोवर की पूजा के बाद तीर्थ पुरोहित संघ ट्रस्ट की ओर से विमल आदाली, हरिप्रसाद, रूपचंद पाराशर आदि ने अभिनंदन किया। पुष्कर यात्रा के बाद वे किशनगढ़ के लिए प्रस्थान कर गए। नड्डा की पुष्कर यात्रा के दौरान डीएसपी विनोद कुमार व थानाधिकारी राजेश मीणा के नेतृत्व में पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोवस्त किए। 

न्यूज व फोटो : भीकम शर्मा

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना