जयपुर / 370 पर भाजपा को जबरदस्त समर्थन, फैसले के बाद हर रोज 2 लाख लोगों ने ली सदस्यता



BJP support for removing Section 370 from Kashmir
X
BJP support for removing Section 370 from Kashmir

  • 370 पर निर्णय से पहले प्रदेश में औसतन हर रोज 30 हजार सदस्य पार्टी की सदस्यता ले रहे थे

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2019, 02:09 AM IST

जयपुर. जम्मू-कश्मीर से धारा 35 ए को हटाने व अनुच्छेद 370 में संशोधन को लेकर विपक्ष भले ही विरोध का राग अलाप रहा है लेकिन जनता की तरफ से भाजपा को इस फैसले के लिए भरपूर समर्थन मिल रहा है। लोकसभा में अनुच्छेद 370 का संशोधन बिल पारित होने के बाद बीते चार दिनों में प्रदेश भाजपा के सदस्यता अभियान से 8 लाख नए सदस्य जुड़ गए हैं। जबकि 6 जुलाई से शुरू हुए इस अभियान में बीते एक महीने में सिर्फ 9 लाख सदस्य ही पार्टी से जुड़े थे। यानी 370 में संशोधन से पहले जहां प्रदेश में जहां प्रदेश में हर रोज औसतन 30 हजार नए सदस्य पार्टी से जुड़ रहे थे वहीं  इस फैसले के बाद यह औसत बढ़कर 2 लाख सदस्यों का हो गया।  प्रदेश में ही नहीं पूरे देश में इस फैसले का जबरदस्त असर देखने को मिल रहा है। 370 में संशोधन के बाद देश भर में भाजपा सदस्यता अभियान में 1 करोड़ 70 लाख नए सदस्य जुड़ गए हैं। जबकि इससे पहले देश भर में भाजपा ने 1 करोड़ 30 लाख सदस्य जोड़े थे। 370 में संशोधन किए जाने के बाद सिर्फ 4 दिनों में ही भाजपा के नए सदस्यों का आंकड़ा 3 करोड़ को पार कर गया है।

 

प्रदेश में 9 लाख से बढ़कर 17 लाख पहुंचा आंकड़ा
प्रदेश में सदस्यता के संयोजक सतीश पूनिया ने बताया कि सदस्यता अभियान में  6 जुलाई से 5 अगस्त तक 9 लाख नए वेरिफाइड सदस्य पार्टी से जुड़े।  जबकि 5 अगस्त के बाद चार दिनों में ही सदस्यों की संख्या बढ़कर 17 लाख को पार कर गई है। पूनिया ने अल्पसंख्यकों वर्ग का भी पार्टी की तरफ रुझान बढ़ा है। अभियान शुरू होने के बाद से अब तक 49 हजार अल्पसंख्यक पार्टी की सदस्यता ले चुके हैं।  
 

 

दुनिया का झुकाव राष्ट्रवाद की तरफ-पूनिया
पूनिया ने बताया कि कश्मीर से धारा 35 ए हटाना और 370 में बदलाव करने से देश के लोगों में सरकार के प्रति भरोसा बढ़ा है। इसका असर प्रदेश के सदस्यता अभियान पर दिख रहा है। उन्होंने कहा कि इस वक्त पूरी दुनिया का झुकाव राष्ट्रवाद की तरफ हो रहा है। भाजपा ने लोकसभा चुनाव भी राष्ट्रवाद की विचारधारा पर ही लड़ा।  

 

कांग्रेस जो 70 साल में नहीं कर सकी वो मोदी कर रहे हैं : चतुर्वेदी
सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय सह संयोजक डॉ अरुण चतुर्वेदी का कहना है कि जिन फैसलों को कांग्रेस 70 साल में नहीं कर सकी वह फैसले अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। जनता को पूरा विश्वास है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तमाम वादों को तय समय पर पूरा करेंगे और जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह की ही रणनीति है कि अब देश भर में भाजपा की सदस्यता लेने के लिए लोग खुद-ब-खुद प्रेरित हो रहे हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना