--Advertisement--

खुद को पत्रकार बता ब्लैकमेल कर रहा था, परेशान परिवार ने आत्महत्या की बात कही तो पुलिस ने पकड़ा

5 आरोपी अभी भी फरार

Danik Bhaskar | Jul 12, 2018, 05:08 AM IST

जयपुर. भट्टा बस्ती स्थित जेपी कॉलेानी में रहने वाले परिवार को एक व्यक्ति खुद को पत्रकार बता एक साल से ब्लैकमेल करता रहा। आरोपी ने गिरोह बनाकर परिवार के खिलाफ चौमूं व बनीपार्क में युवतियों से मामला दर्ज करा दिया। सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने के कई वीडियो अपलोड कर दिए। पीड़ित परिवार ने कई बार रिपोर्ट थाने में दी, मगर पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। आखिर में पीड़ित परिवार ने ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर सामूहिक रूप से आत्महत्या करने की बात कही तो पुलिस चेती।

पहले भी ब्लैकमेलिंग में गिरफ्तार हो चुका हाफिज: दो दिन पहले पीड़ित परिवार की रिपोर्ट दर्ज कर बुधवार को आरोपी युवक कथित पत्रकार लंकापुरी निवासी मोहम्मद हाफिज को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पांच अन्य सदस्य फरार हैं। आरोपी हाफिज ब्लैकमेलिंग के मामले में भट्टा बस्ती थाने में पहले भी गिरफ्तार हो चुका है। मामला रफीकुर्रहमान फारूकी ने दर्ज कराया है।

अतिक्रमण हटाया तो धमकी देने लगा: रफीकुर्रहमान भट्टा बस्ती स्थित दाता अमानीशाह दरगाह की वक्फ बोर्ड कमेटी के सदस्य है। रफीकुर्रहमान ने बताया कि वक्फ बोर्ड ने गत वर्ष अगस्त माह में दरगाह से अतिक्रमण हटा दिया। जिनके अतिक्रमण हटाए वे लोग अाए दिन परेशान करने लगे। लंकापुरी निवासी मोहम्मद हाफिज के अतिक्रमण को भी कमेटी व सरकार ने हटाया तो हाफिज आए दिन धमकियां देने लगा और परेशान करने लगा।

आपत्तिजनक वीडियो बनाकर फेसबुक पर अपलोड कर दिया: गत दिनों आरोपी ने परिवार के बारे में आपत्तिजनक वीडियो बनाकर फेसबुक पर अपलोड कर दिया, जिसकी शिकायत भट्टा बस्ती थाने में की। रफीकुर्रहमान ने बताया कि हाफीज के साथ वहीद, जहीर, मोहम्मद सलमान, मिजरा खान व जाकीर हुसैन मिलकर अमानीशाह के नाला स्थित जमीन हड़पना चाहते हैं। जमीन नाम नहीं करने पर दुष्कर्म के केस में गिरफ्तार करने की धमकियां दे रहे हैं। कई बार परिवार व अन्य लोगों से मारपीट की, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। साथ ही आए दिन आरोपी धमकाता है कि उनकी पुलिस व बड़े अफसरों तक पहुंच है।

दरगाह की जमीन में से एक हिस्सा दो नहीं तो दुष्कर्म के मामले में फंसा देंगे: बोर्ड कमेटी के सदस्यों को धमकी देता है कि या तो दरगाह की जमीन में से एक हिस्सा दो नहीं तो दुष्कर्म के मामले में फंसा देंगे। मामले को लेकर पीड़ित ने भट्टा बस्ती थाने के कुछ पुलिसकर्मियों व आरोपी हाफीज के खिलाफ पुलिस कमिश्नर से शिकायत की तब जाकर मामला दर्ज हुआ। जांच के बाद पुलिस ने आरोपी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।

पीड़ित का आरोप: कई बार पुलिस को रिपोर्ट दी, मगर पुलिस ने नहीं सुनी। आरोपी ने जमीन नाम नहीं करने पर दो युवतियों से चौमूं व बनीपार्क थाने में मामला दर्ज करा दिया। सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का वीिडयो वायरल करने लगा।