धौलपुर / शादी में करीब 50 लाख रुपए के जेवरातों से भरा बैग गायब, पुलिस ने एक को हिरासत में लिया

पुलिस थाने पहुंचे दुल्हन व दूल्हे पक्ष के लोग। पुलिस थाने पहुंचे दुल्हन व दूल्हे पक्ष के लोग।
X
पुलिस थाने पहुंचे दुल्हन व दूल्हे पक्ष के लोग।पुलिस थाने पहुंचे दुल्हन व दूल्हे पक्ष के लोग।

  • धौलपुर शादी समारोह में दुल्हन के लिए तोहफे में लाए गए थे जेवर, पुलिस ने जांच शुरू की

दैनिक भास्कर

Feb 10, 2020, 09:20 PM IST

सैपऊ (धौलपुर)। कस्बे में चोरों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। शादी समारोह के बीच दुल्हन के लिए लाया गया चढ़ावा (गिफ्ट) चोरों ने पार कर दिया। चोरी गए चढ़ावे की अनुमानित राशि करीब 50 लाख की आंकी जा रही है। दूल्हे के ताऊ के पास बैग में चढ़ावे के लिए लाए गए गहने रखे हुए थे।

सुबह जन्मासे में मौजूद दूल्हे के ताऊ को रातभर जागने की वजह से झपकी आ गई और बैग गायब हो गया। जेवरात से भरा बैग चोरी होने की खबर मिलते ही वर और वधु पक्ष के लोगों में हड़कंप मच गया। घटना के बाद शादी समारोह के बीच रात भर साथ में रहे तीन लोगों पर इस वारदात का शक जताया जा रहा है। इन्होंने घरेलू बाल्टी में चाय ला कर जन्मासे के बीच सो रहे लोगों को परोसी और चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दे डाला। लोगों के द्वारा घटना की सूचना पुलिस को दी गई।

शक के दायरे में आए एक व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पीड़ित की ओर से पुलिस थाने में चोरी हुए गहनों की लिस्ट सौंपी गई है। पुलिस शादी के डियो रिकॉर्डिंग के फुटेज खंगालते हुए लोगों से पूछताछ में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक, सैपऊ कस्बे में राधा परमार की बेटी लक्ष्मी की शादी थी। राजाखेड़ा क्षेत्र के नगर घटा गांव से युवक मानवेंद्र लक्ष्मी से शादी रचाने के लिए बरात लेकर आया था। शादी की लगभग सारी रस्में पूरी हो चुकी थीं। दुल्हन के लिए लाया गया चढ़ावा चढ़ना बाकी था। चढ़ावे के लिए लाए गए गहने दूल्हे के ताऊ वासुदेव के पास बैग में रखे थे। रात भर शादी समारोह के बीच रहे तीन लोगों ने पहले एक बाल्टी में चाय ला कर बारातियों को परोसी।

इन्हीं तीन लोगों पर गहनों से भरे बैग को पार करने का शक है। दूल्हे के ताऊ वासुदेव ने बताया कि वह चढ़ावे के गहनों को लेकर वे एक कमरे में सो रहे थे। उनके साथ कुछ और बराती भी थे। सुबह 4:00 बजे तीन लोग लोग चाय लेकर आए इसी बीच गहनों से भरा बैग चोरी हो गया। बैग में करीब एक किलो सोने से निर्मित आभूषण बताए गए हैं।

चोरों के द्वारा शादी समारोह के बीच दी गई इस बड़ी वारदात के बाद पीड़ित लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस इस मामले को लेकर जांच में जुटी हुई हैं। थाना प्रभारी अनूप सिंह ने बताया कि घटनास्थल पर जांच कर कार्रवाई की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा करेंगे।

न्यूज व फोटो : जितेंद्र परमार

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना