• Hindi News
  • अंडरवर्ल्ड से संबंधों के नदीम पर लगे थे आरोप, टूट गई थी श्रवण से जोड़ी

अंडरवर्ल्ड से संबंधों के नदीम पर लगे थे आरोप, टूट गई थी श्रवण से जोड़ी

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर। जान माने संगीतकार श्रवण राठौड़ को बुधवार को दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर एक सड़क दुर्घटना के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। श्रवण नोएडा से बहरोड़ के रास्ते जयपुर आ रहे थे। इसी दौरान बहरोड के पास नीलगाय से बचाने के चक्कर में कार पलट गई। इससे उनकी रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया है।
क्यों टूटी थी नदीम-श्रवण की सुपर हिट जोड़ी
नदीम-श्रवण की जोड़ी 90 के दशक की सबसे चर्चित जोडिय़ों में से एक मानी जाती थी। दोनों ने कई फिल्मों में बेहतरीन संगीत दिया था, लेकिन साल 2005 में दोस्ती फिल्म के संगीत के बाद यह जोड़ी टूट गई।

गुलशन कुमार ने दिलाई थी सक्सेस, लेकिन उसी की हत्या में आरोपी है नदीम सैफी
नदीम और श्रवण की जोड़ी 1979 में भोजपुरी फिल्म दंगल के संगीत के रिलीज़ के साथ सामने आया। इन दोनों ने हिंदी फिल्म मैंने जीना सीख लिया का संगीत दे कर पहली बार एंट्री दिलाई थी, लेकिन इस जोड़ी को शोहरत मिली टी सीरीज की महेश भट्ट निर्देशित फिल्म आशिकी के संगीत से।

फिल्म का संगीत इतना हिट हुआ कि संगीत के बल पर आशिकी भी सुपर हिट हो गई। नदीम-श्रवण जोड़ी टी सीरीज के गुलशन कुमार की पसंदीदा जोड़ी थी। जिस गुलशन कुमार ने नदीम को आकाश पर पहुंचाया, उसी गुलशन कुमार की हत्या में आरोपी नदीम सैफी को देश छोड़ कर लंदन बसना पड़ा।

नदीम लेंगे फिर से बॉलीवुड में एंट्री
श्रवण की नई फिल्म के बारे में कोई जानकारी नहीं है, जबकि नदीम इश्क फोरएवर के जरिये हिंदी फिल्मों में वापसी कर रहे हैं। समीर सिप्पी की म्यूजिकल ड्रामा फिल्म में कृष्णा चतुर्वेदी, रूही सिंह, लीजा रे काम कर रहे हैं।
अगली स्‍लाइड में जानिए किन किन फिल्मों में साथ में काम किया है नदीम-श्रवण ने