Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» 2018 Padamshri Award From Rajasthan

राजस्थान में दो लोगों को मिलेगा पद्मश्री अवार्ड, जानें उनके बारे में

बता दें कि अलग-अलग फील्ड्स में अच्छा काम करने वाली शख्सियत को हर साल पद्म अवॉर्ड्स दिए जाते हैं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 26, 2018, 12:16 PM IST

राजस्थान में दो लोगों को मिलेगा पद्मश्री अवार्ड, जानें उनके बारे में

जयपुर. गणतंत्र दिवस से पहले गुरुवार को सरकार ने पद्म पुरस्कारों का एलान किया। 2018 में 85 लोगों को पद्म पुरस्कार दिए जाएंगे। जिसमें राजस्थान के दो लोगों का नाम भी है। राजस्थान के दो व्यक्तियों में श्री नारायणदास महाराज और श्री रघुवीर सिंह महाराव को पद्मश्री अवार्ड से विभूषित करने की घोषणा की गई है।


- श्री नारायण दास महाराज को आध्यात्मिक क्षेत्र और श्री रघुवीर सिंह महाराव को साहित्य और शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए राष्ट्रपति द्वारा पद्मश्री अवार्ड प्रदान किये जायेंगे।

क्या होते हैं पद्म पुरस्कार?


- बता दें कि अलग-अलग फील्ड्स में अच्छा काम करने वाली शख्सियत को हर साल पद्म अवॉर्ड्स दिए जाते हैं। जैसे- आर्ट, लिट्रेचर और एजुकेशन, स्पोर्ट्स, मेडिसिन, सोशल वर्क, साइंस एंड इंजीनियरिंग, पब्लिक अफेयर्स, सिविल सर्विस, ट्रेड एंड इंडस्ट्री।
- पुरस्कारों के लिए आए नॉमिनेशंस पद्म अवॉर्ड कमेटी के सामने रखे जाते हैं। यह कमेटी हर साल पीएम बनाते हैं। पुरस्कारों का एलान गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर होता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: raajsthaan mein do logon ko milegaaa pdmshri avaard, jaanen unke baare mein
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×