Home | Rajasthan News | Jaipur News | 3 buses gutted in fire in kushalgarh

तीन खड़ी बसों में लगी आग, चार घंटे तक जल की हुई खाक

तीन खड़ी बसों में लगी आग, चार घंटे तक जल की हुई खाक

Aadi Dev Bharadwaj| Last Modified - Dec 31, 2017, 10:49 AM IST

1 of
3 buses gutted in fire in kushalgarh
बस स्टैंड पर खड़ी बस में लगी आग।


कुशलगढ़ (बांसवाड़ा)।   बांसवाड़ा के कुशलगढ़ में रविवार तड़के तीन बसों में आग लग गई। बसें आग से पूरी जल गईं। मदद देर से पहुंचने के कारण लोगों ने अपने स्तर पर ही आग बुझाने के प्रयास किए। चार घंटे में आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन बसें पूरी जल गईँ। जानिए क्या है मामला ...


- कुशलगढ़ के शहीद भगत सिंह बस पर स्टैंड पर सुबह तीन बसों में आग लग गई। अचानक तीन बसों में एक साथ आग से वहां अफरा-तफरी मच गई। आग की खबर भी आग की तरफ फैली और वहां बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए।
- लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। दमकल के पहुंचने में देरी हो रही थी सो लोग ही एक्शन में आ गए और अपने स्तर पर ही आग बुझाने का प्रयास करने लगे। तब तक आग विकराल रूप ले चुकी थी। आग की लपटें दूर-दूर तक देखी जा रही थीं।
- लोगों ने पानी के टैंकर बुलवा लिए और अपने स्तर पर ही आग बुझाने लगे। इसके बाद वहां नगर पालिका की तीन छोटी दमकल पहुंचीं। इससे भी आग काबू में नहीं आई और चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। तब तक बसें पूरी जल गईं थीं।
 

दो घंटे बाद पहुंचे पुलिस-प्रशासन के अधिकारी
- आग चार बजे लगी और लोगों व बस स्टैंड के कर्मचारियों ने थोड़ी देर में ही इसकी सूचना पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को दे दी थी। तहसीलदार, नगरपालिका चेयरमैन सहित पुलिस व प्रशासन के अधिकारी वहां दो घंटे बाद पहुंचे। तब तक हालात बेकाबू हो चुके थे।
 

- बस स्टैंड पर कई वाहन खड़े रहते हैँ। तीन बसों में आग से वहां भगदड़ मच गई। हादसे के समय भी वहां कई वाहन खड़े थे। सभी ने अपने-अपने वाहन वहां से हटा लिए नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

 

आग की कई कहानियां
- आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है। लोगों के अनुसार आग किसी शरारती तत्व ने लगाई है। यह भी कहा जा रहा है कि वहां कुछ लोगों ने अलाव जला रखा था। इससे आग एक बस तक पहुंच गई और उसने पास खड़ी दो बसों को अपनी चपेट में ले लिया। अब सही कारण पुलिस जांच में ही सामने आएगा। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
 

आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज

फोटो : चंद्रशेखर शर्मा 


 
3 buses gutted in fire in kushalgarh
बस स्टैंड से उठता धुआं।
3 buses gutted in fire in kushalgarh
चार घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सकता। तब तक बसें पूरी जल चुकी थीं।
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now