Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» 7 New Swine Flu Positive Cases Reported In In Rajasthan In Last 7 Days

स्वाइन फ्लू का कहर: 7 दिन में 7 मौत, पॉजिटिव में जयपुर पहले नंबर पर

स्वाइन फ्लू से होने वाली मौतों का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

Surendra Swami | Last Modified - Jan 07, 2018, 11:21 AM IST

  • स्वाइन फ्लू का कहर: 7 दिन में 7 मौत, पॉजिटिव में जयपुर पहले नंबर पर
    डेमाे पिक।

    जयपुर। प्रदेश में स्वाइन फ्लू से होने वाली मौतों का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। नए साल में अब तक 180 पॉजिटिव मिले हैं। स्वाइन फ्लू के मिशिगन वायरस ने सात दिन में सात लोगों की जाने ले ली हैं। इसके बाद भी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग चैन की नींद सो रहा है। स्वाइन फ्लू के मिशिगन वायरस के सक्रिय होने से अकेले जयपुर में 135 से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इसके अलावा अजमेर, नागौर, टोंक, करौली, दौसा, चूरू, अलवर, जोधपुर, झुन्झुनूं, जैसलमैर आदि जिले शामिल हैं जहां स्वाइन फ्लू के केसेज आ रहे हैं। जानिए और इस बारे में ...

    - जिन जिलों में मौतें हुई हैं उनमें जोधपुर व पाली में दो-दो, अजमेर व अलवर में एक-एक तथा एक अन्य राज्य का है। डॉक्टरों का कहना है कि अब तो स्वाइन फ्लू बारहमासाी बीमारी हो गई है। ठंड में वायरस ज्यादा सक्रिय होने के कारण लोगों को संक्रमण की गिरफ्त में ले रहा है। उल्लेखनीय है कि पिछले साल राज्य में तीन हजार 619 पॉजिटिव में से 279 की मौत हुई है जबकि 2016 में 197 पॉजिटिव में से 43 मौत हुई हैं। इधर, स्वाइन फ्लू के साथ ही एडीज एजिप्टाई मच्छर के काटने से डेंगू के केसेज भी आने लगे हैं।







दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 7 New Swine Flu Positive Cases Reported In In Rajasthan In Last 7 Days
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×