Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» AAP Gives Presentation To CEC

क्या होगा लाभ के पदों पर आसीन विधायकों का? आप ने सीईसी को दिया प्रजेंटेशन

लाभ के पदों को लेकर सीईसी को प्रजेंटेशन दिया।

Harsh Khatana | Last Modified - Jan 22, 2018, 05:53 PM IST

  • क्या होगा लाभ के पदों पर आसीन विधायकों का? आप ने सीईसी को दिया प्रजेंटेशन
    राजस्थान विधानसभा।

    जयपुर। जिस मुद्दे पर दिल्ली में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों की सदस्यता खत्म हुई, उसी मुद्दे पर आम आदमी पार्टी ने राजस्थान में बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए, यहां भी लाभ के पदों पर आसीन विधायकों को अयोग्य घोषित कराने के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त को प्रजेंटेशन दिया है। जानिए और इस बारे में ...

    - आम आदमी पार्टी की तरफ से सोमवार को मुख्य चुनाव आयुक्त को ज्ञापन सौंपते हुए मांग रखी गई कि प्रदेश में लाभ के पद पे आसीन विधायकों की संसदीय सचिव की नियुक्ति निरस्त कराई जाएं।

    - विधि प्रकोष्ठ अध्यक्ष पूनम चंद भंडारी ने बताया कि राजस्थान सरकार में 10 संसदीय सचिव बनाएं हुए हैं जो नियमानुसार अवैध हैं और यह संविधान के अनुच्छेद 164 (1) का उल्लंघन है। सभी विधायक सरकारी बंगला गाड़ी तथा भत्ते के रूप में लाभ प्राप्त कर रहे हैं। यह लाभ के पद पर आसीन हैं। जो भी विधायक संसदीय सचिव नियुक्त किए गए हैं उनकी नियुक्ति तुरंत प्रभाव से निरस्त की जाए अथवा विधायक को अयोग्य घोषित किया जाए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: AAP Gives Presentation To CEC
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×