Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» Ajmer Durgah Jannati Durwaja Iannaugurated

जन्नती दरवाजे का नया लुक देखते ही जायरीन बोले सुभान अल्लाह

जन्नती दरवाजे का नया लुक देखते ही जायरीन बोले सुभान अल्लाह

Aadi Dev Bharadwaj | Last Modified - Dec 02, 2017, 11:37 AM IST


अजमेर। महान सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के धार्मिक महत्व के जन्नती दरवाजे के बाहर लगे नए गेट का बीती रात को लोकार्पण कर दिया गया। इस गेट का कवर हटते ही जायरीन की निगाह उस पर पड़ी तो सभी के मुंह से एक आवाज में निकला - सुभान अल्लाह। जानिए और इस बारे में ....


- इस गेट का लोकार्पण अंजुमन के अध्यक्ष मोहिन हुसैन चिश्ती और सचिव वाहिद हुसैन चिश्ती ने किया। दरगाह कमेटी के सहायक नाजिम डॉक्टर मोहम्मद आदिल समेत विभिन्न गणमान्य लोग इस मौके पर मौजूद थे। यह दरवाजा हुजूर के रोजे की प्रतिकृति है।

- दरगाह कमेटी सूत्रों के मुताबिक मदीना मुनव्वर में पैगंबर मोहम्मद साहब के रोजे के बाहर जो जालियां लगी हैं ठीक उसी तरह की जालियां जन्नती दरवाजे पर लगाई गईं हैं।

पीतल का है दरवाजा

- यह खूबसूरत दरवाजा पीतल का है और इस पर अरबी में आयते अंकित हैं। इसे देखते ही अकीदतमंद चूमने के लिए आगे आए। इस गेट को पैगंबर साहब के जन्म के समय को देखते हुए रात करीब सवा बजे लोकार्पण किया गया।
- इस वक्त दरगाह में बड़ी संख्या में जायरीन मौजूद थे और दरगाह रोशनी में नहाई हुई थी। देश-विदेश से आए जायरीन इस नूरानी मंजर के गवाह बने।

आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज

फोटो : आरिफ कुरैशी

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: drgaaah ke jnnti drvaaje ka nyaa luk dekhte hi jaayrin bole, subhaan allaah
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×