--Advertisement--

आरएसएस का सरकार के काम में दखल देश के लिए खतरनाक , गहलोत

आरएसएस का सरकार के काम में दखल देश के लिए खतरनाक , गहलोत

Dainik Bhaskar

Feb 07, 2018, 02:10 PM IST
जैसलमेर पहुंच अशोक गहलोत ने मी जैसलमेर पहुंच अशोक गहलोत ने मी

जैसलमेर. आरएसएस जिस तरह से सरकार के कामकाज में दखल कर रही है वह देश के लिए खतरनाक साबित होने वाला है। देश किस दिशा में जा रहा है यह सोचने वाली बात है। ये बातें पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पत्रकारों से बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मंत्रालय में आरएसएस के लोगों को बिठा दिया गया है और उनकी मर्जी के बिना पत्ता भी नहीं हिलता है। उन्होंने देश व प्रदेश में भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि भाजपा खुद के ही लोग दो चेहरों से दुखी है। यह एनडीए की सरकार नहीं है, पीएम नरेन्द्र मोदी व अमित शाह केवल दोनों ही शासन चला रहे हैं। पढ़ें अशोक गहलोत से पूरी बातचीत...

- गुजरात में अच्छा प्रदर्शन और राजस्थान के उपचुनावों की जीत राजस्थान के लिए क्या मायने रखती है, इस सवाल पर गहलोत ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को मोदी की वजह से 163 सीट यानी भारी बहुमत मिला था। इससे पहले कांग्रेस को 156 सीट आई थी, उस समय मुझे चिंता रहती थी कि इतना बहुमत जनता ने दिया है तो तत्पर रहना होगा।
- हमने अकाल की विभीषिका में पूरे जोश से काम किया और विकास के साथ साथ महत्वपूर्ण योजनाएं भी चलाई। लेकिन अभी उल्टा हो रहा है। चिंता की जगह लापरवाही, वर्तमान सीएम की शासन करने में रुचि ही नहीं है। मंत्री, विधायक से लेकर जनता तक की सुनवाई नहीं हो रही है।

4 साल बर्बाद करने के बाद भागीदारी 26 फीसदी क्यूं


- रिफाइनरी के मामले में गहलोत ने भाजपा सरकार से पूछा कि चार साल बर्बाद करने के बाद 26 प्रतिशत भागीदारी क्यों रखी। जनता को भ्रमित किया जा रहा है। जबकि हमारी घोषणा में यह था कि यदि बाहर से तेल मंगवाना पड़ा तो सरकार लोन देगी, लेकिन वर्तमान में बाड़मेर में ही पर्याप्त तेल उत्पादन हो रहा है तो लोन क्यों दिया गया।
- चार में कितने रोजगार, कितनी फैक्ट्रियां लगती और कितना फायदा राजस्थान को होता, इसके बारे में भाजपा नहीं बता रही है। भाजपा गलत तथ्य बताकर जनता काे भ्रमित कर रही है।

हर किसी ने भाजपा कार्यालय के सामने लाठी चार्ज झेला है


- चाहे विद्यार्थी मित्र हो या फिर नरेगा कर्मी सभी ने भाजपा कार्यालय के सामने लाठी चार्ज झेला है।
- नौकरी देने की बात पर गहलोत ने कहा कि हमने एक लाख से अधिक नौकरियां दी और करीब डेढ़ लाख नौकरियां कोर्ट में अटक गई। वर्तमान में यही स्थिति है। भाजपा सरकार रोजगार देने में पूरी तरह से विफल रही है।

हाईकमान ने मुझे बिना मांगे सबकुछ दिया


- गहलोत ने प्रदेश कांग्रेस में गुटबाजी पर बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी के रहते गुटबाजी हो ही नहीं सकती है। मेरा खेमा तो सिर्फ कांग्रेस ही है।
- सीएम प्रोजेक्ट करने के बारे में गहलोत ने कहा कि मैंने सिर्फ 1977 में सरदारपुरा से विधानसभा का टिकट मांगा था, उसके बाद 5 बार चुनाव जीता, तीन बार केन्द्रीय मंत्री रहा, तीन बार प्रदेशाध्यक्ष और 10 साल मुख्यमंत्री रहा, कभी कुछ नहीं मांग की, बिना मांगे ही हाईकमान ने इतना कुछ दे दिया।

सर्जिकल स्ट्राइक कर इतिश्री कर ली


- देश में आए दिन सैनिकों के शहीद होने के मामले में गहलोत ने कहा कि इन लोगों ने सर्जिकल स्ट्राइक करके इतिश्री कर ली है। जबकि इस तरह की स्ट्राइक पहले भी हुई है बस फर्क है तो इतना की पहले ऐसे मामलों पर कमेंट नहीं होते थे। सरकार की जिम्मेदारी है कि देश का सैनिक सुरक्षित रहना चाहिए।

कांग्रेस मुक्त करने वाले खुद मुक्त हो जाएंगे


- मिशन 180 प्लस पर गहलोत ने चुटकी लेते हुए कहा कि गुजरात में मिशन 150 प्लस था उनकी धज्जियां उड़ गई। हमारा कोई मिशन नहीं है, प्रदेश की जनता ने तय कर लिया है कि कांग्रेस का साथ देना है।
- वर्तमान सरकार हर साल अपना जश्न मनाकर लोगों के घावों पर नमक छिड़क रही है। उसका बदला जनता लेगी। यह स्थिति इनके खुद के कर्मों से बनी है। प्रदेश में कानून व्यवस्था के नाम पर कुछ नहीं है। उन्होंने चतुरसिंह हत्याकांड जैसे कई मामलों के संबंध में कहा कि कानून का राज कहां है?

X
जैसलमेर पहुंच अशोक गहलोत ने मीजैसलमेर पहुंच अशोक गहलोत ने मी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..