--Advertisement--

भाजपा हार के कारणों पर करेगी मंथन, आज सीएमआर में चलेगा बैठकों का दौर

भाजपा हार के कारणों पर करेगी मंथन, आज सीएमआर में चलेगा बैठकों का दौर

Danik Bhaskar | Feb 02, 2018, 10:27 AM IST
सीएम वसुंधरा राजे। सीएम वसुंधरा राजे।

जयपुर। अजमेर, अलवर और मांडलगढ़ उपचुनाव में भाजपा को मिली कारारी शिकस्त के बाद भाजपा में शुक्रवार को बैठकों का दौर चलेगा। इन बैठकों में हार के कारणों पर मंथन होगा। सीएमआर में होगी बैठक। सीएम वसुंधरा राजे, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी सहित बड़े नेता इसमें शामिल होंगे। जानिए और इस बारे में ...

- अजमेर और अलवर लोकसभा तथा मांडलगढ़ विधानसभा उपचुनाव के गुरुवार को आए परिणामों में भाजपा को करारी शिकस्त मिली है। राज्य में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं इसलिए भाजपा इस हार को हल्के में नहीं ले सकती। इसकी गंभीरता को देखते हुए पार्टी के शीर्ष स्तर पर शुक्रवार को हार के कारणों पर मंथन होगा।
- सीएमआर में पार्टी की बैठकें होंगी जिसमें मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर सहित भाजपा के बड़े नेता शामिल होंगे। बैठक में तीनों चुनाव प्रभारियों को बुलाया गया है। वे भी हार के कारणों पर अपनी बात रखेंगे।
- उल्लेखनीय है कि गत लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राजस्थान की सभी 25 सीटें जीती थीं। अब इन उपचुनावों में हार के कारण भाजपा के खाते की दो सीटें कम हो गई हैं।
- इस हार के कारण सत्ता व संगठन में भी बदलाव हो सकता है। वहीं केंद्रीय नेतृत्व भी आने वाले चुनाव में टिकट वितरण सहित कई बातों में राज्य नेतृत्व को फ्री हैंड देने में हिचकेगा।