--Advertisement--

ब्राजील से आई लड़कियां शिव भक्ति में डूबी, जमकर किया डांस

ब्राजील से आई लड़कियां शिव भक्ति में डूबी, जमकर किया डांस

Danik Bhaskar | Feb 13, 2018, 11:24 AM IST
जयपुर के अलग-अलग मंदिरों में म जयपुर के अलग-अलग मंदिरों में म

जयपुर. मंगलवार सुबह से ही शहर में महाशिवरात्रि का महापर्व धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। शास्त्रों के अनुसार त्रयोदशी व चतुर्दशी तिथि जिस रात्रि को होती है उसी दिन महा शिवरात्रि मनाने का विधान है। इसलिए मंगलवार को ही महाशिवरात्रि का त्यौहार मनाया जा रहा है। जयपुर के ताड़केश्वर महादेव मंदिर में ये पर्व खास रहा। जहां देश की महिलाओं के साथ विदेशी भी इस पर्व को मनाने पहुंचे। इस दौरान सभी ने डांस भी किया। जानें क्या रहा खास...


- जयपुर के चौड़ा रास्ता स्थित तारकेश्वर जी महादेव के मंदिर में ब्राजील से आए विदेशी दल ने भगवान शिव की पूजा अर्चना कर भक्ति संगीत पर डांस किया।
- शिवरात्रि पर चौड़ा रास्ता स्थित ताड़केश्वरजी, क्वींस रोड वैशालीनगर स्थित झारखंड महादेव, बनीपार्क के जंगलेश्वर महादेव, छोटी चौपड़ स्थित रोजगारेश्वर महादेव, झोटवाड़ा रोड स्थित चमत्कारेश्वर महादेव, रामगंज के ओंडा महादेव, विद्याधर नगर के भूतेश्वर महादेव, धूलेश्वर महादेव व जाट का कुआं के महादेव मंदिर में मेले सा माहौल है। शिवालयों में श्रद्धालु दूध मिश्रित जल से भोलेनाथ का अभिषेक किया। बेर, सोगरी, धतूरा, बिल्व पत्र अर्पित कर आरती की गई।

ऐसा रहेगा पूजा का वक्त

पहला प्रहर : शाम 6:13 से 7:27 तक
दूसरा प्रहर : रात 9:27 से 12:41 बजे
तीसरा प्रहर : 12:41 बजे से अर्द्ध रात्रि 3:55 बजे तक
चौथा प्रहर : 3:55 से सूर्योदय 6.13 बजे तक ।


फोटोज- मनोज श्रेष्ठ