Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» Bride Cancle Wedding After Groom Ask For Dowry

दूल्हे की ऐसी डिमांड सुन दुल्हन ने किया शादी से इंकार, फाड़ दिए पोस्टर

दूल्हे की ऐसी डिमांड सुन दुल्हन ने किया शादी से इंकार, फाड़ दिए पोस्टर

Anant Aeron | Last Modified - Dec 04, 2017, 03:05 PM IST

कोटा.दूल्हे के घरवालों ने शादी से ठीक पहले 1 करोड़ की डिमांड रखी तो कोटा की बेटी ने आवाज बुलंद कर शादी के मंडप में सात फेरे लेने से इनकार कर दिया। माता-पिता ने बेटी के इस कदम की सराहना करते हुए सजे-धजे पांडाल से दूल्हे समेत पूरी बारात को लौटा दिया। लेकिन, परिवार ने शादी में आए अपने मेहमानों के सम्मान में कोई कसर नहीं छोड़ी। जानें पूरा मामला...


- परिवार यह फैसला शाम को ले चुका था, लेकिन रात करीब 9.30 बजे तक किसी को नहीं बताया। मेहमानों ने खाना खाया उसके बाद दुल्हन के पिता ने सभी को धन्यवाद दिया और अपने मन की बात कही।
- मेहमानों ने सामाजिक बदलाव की इस पहल को शहर के लिए गौरवान्वित करने वाला क्षण बताया। मेडिकल कॉलेज में टीबी एंड चेस्ट विभाग के सीनियर प्रोफेसर अनिल सक्सेना की बेटी डॉ. राशि की शादी रविवार रात नयापुरा के बृजराज पैलेस में होनी थी।


मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर के यहां मुरादाबाद से आई थी बारात, बारातियों के सम्मान में नहीं छोड़ी काेई कसर


- सगाई के बाद वर पक्ष के लोगों ने दुल्हन पक्ष के सामने शादी के समय 1 करोड़ रुपए की डिमांड रख दी। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि जितने बाराती उनके साथ आए हैं, सभी को सोने के सिक्के दिए जाएं। जब दुल्हन राशि को इस बात का पता लगा तो उसने इसका विरोध कर दिया। देखते ही देखते पूरे परिवार ने इसका खुलकर विरोध किया और वर पक्ष के लोगों को समझाया कि यह सही तरीका नहीं है। लेकिन, जब वर पक्ष की तरफ से कोई सकारात्मक बात नहीं हुई तो दुल्हन ने ऐसे घर की बहू बनने से इनकार कर दिया।

सभी बोले-पूरा कोटा आपके साथ


- प्रोफेसर अनिल सक्सेना ने शहर के नामी डॉक्टरों, पुलिस प्रशासन के अधिकारियों और राजनेताओं को इस शादी में बुलाया था। जैसे ही सक्सेना ने यह घोषणा की तो वहां मौजूद सभी डॉक्टर्स शहर के प्रतिष्ठित लोगों उनके इस कदम की सराहना की। सभी एक स्वर में बोले- आपके इस फैसले में पूरा कोटा आपके साथ है।

वर पक्ष ने की अभद्रता


- दुल्हन पक्ष ने दहेज मांगे जाने की बात पर जब शादी से इनकार कर दिया और वर पक्ष के लोगों ने अभद्रता शुरू कर दी। दुल्हन पक्ष की सहनशीलता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वर पक्ष राजीव गांधी नगर के एक होटल में ठहरा था, इसके बावजूद उन्होंने उनसे कुछ नहीं कहा। अभद्रता की और मारपीट। पुलिस से भी शिकायत नहीं की।

फोटोज और वीडियो- पंकज पारीक/ आशीष जैन

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×